Sunday, May 26, 2024
Advertisement

MI vs SRH Dream 11 Prediction: इस धाकड़ खिलाड़ी को बनाए कप्तान, बन सकते हैं विनर

MI vs SRH Dream 11 Prediction: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस के सामने अब एक बड़ी चुनौती है। दोनों टीमों के बीच सीजन का 55वां मैच खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 06, 2024 7:12 IST
MI vs SRH Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : AP MI vs SRH Dream 11 Prediction

MI vs SRH Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का यह दूसरा मैच है। इससे पहले खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। दोनों टीमों के बीच वह मैच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला था। हालांकि मुंबई इंडियंस की टीम पिछले हार को भुलाकर इस मुकाबले में सनराइजर्स के खिलाफ जीत हासिल करके अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी यह मुकाबला उतना ही अहम है।

दोनों टीमों के लिए अहम ये मैच

अपने आखिरी गेम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भारी हार के बाद मुंबई इंडियंस को सीजन की आठवीं हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ज्यादा से ज्यादा 12 अंक तक पहुंच सकती है और कोई भी टीम छह जीत के साथ कभी भी प्लेऑफ (10-टीम वाले सीजन में) के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। हालांकि मुंबई इंडियंस को अन्य टीमों के रिजल्ट का साथ मिल जाए तो ऐसा हो सकता है।

दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद ने 201 रनों का बचाव करते हुए लीग लीडर राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ एक रन से हराकर अपने दो मैचों की हार का क्रम समाप्त किया था। पैट कमिंस की SRH छह जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और प्लेऑफ क्वालीफिकेशन को सुरक्षित करने के लिए तैयार है। दोनों टीमों में कई धमाकेदार खिलाड़ी हैं। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर ध्यान में रखते हुए इस मुकाबले में जीत हासिल करना काफी अहम है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप अपनी टीम में किन 11 खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं।

मुंबई बनाम हैदराबाद ड्रीम11 फैंटेसी टीम:

  • विकेटकीपर: हेनरिक क्लासेन
  • बल्लेबाज: सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रोहित शर्मा, ट्रैविस हेड (कप्तान), अभिषेक शर्मा
  • ऑलराउंडर: नितीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या
  • गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), पैट कमिंस, टी नटराजन

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अपनी फैंटेसी टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए आप उन खिलाड़ियों को चुने जो काफी शानदार फॉर्म में हैं। जैसे कि कप्तान के लिए आप इस मैच में ट्रैविस हेड के साथ जा सकते हैं। ट्रैविस हेड शानदार फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। पिछले मैच में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। हेड सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नौ मैचों में 194.11 की अद्भुत स्ट्राइक रेट से 396 रन के साथ स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे हैं और उन्होंने पिछली बार मुंबई के खिलाफ 24 गेंदों पर 62 रन भी बनाए थे। दूसरी ओर उपकप्तान के लिए आप जसप्रीत बुमराह के साथ जा सकते हैं। बुमराह शानदार फॉर्म में हैं और इस सीजन उन्होंने 11 मैचों में 17 विकेट झटके हैं। वहीं पर्पल कैप भी उन्हीं के नाम है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस:  ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, नमन धीर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह

सनराइजर्स हैदराबाद:  ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम , हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मयंक मार्करांडे, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन

यह भी पढ़ें

LSG की हार के बाद कप्तान केएल राहुल का फूटा गुस्सा, बताया टीम से कहां हुई गलती

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान का बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेगी बाबर की टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement