Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में हुआ अहम बदलाव, इस दिग्गज को दी गईं बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव और देखने को मिला है। पूर्व कोच को एक बार फिर से राष्ट्रीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 16, 2023 23:50 IST
पाकिस्तान क्रिकेट टीम...- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ मिकी आर्थर

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से लगातार बदलाव की बेला चल रही है। पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी गई। एक पैनल का गठन हुआ जिसकी अध्यक्षता पीसीबी के कार्यपालन के लिए नजम सेठी को मिली। चीफ सेलेक्टर बदले। अब उसी बड़ी में टीम के अंदर एक और बड़ा बदलाव होने की जानकारी सामने ई है। इसके मुताबिक पाकिस्तान के ही पूर्व कोच मिकी आर्थर को अगले महीने शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले राष्ट्रीय टीम का निदेशक और सलाहकार नियुक्त किया गया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि, अगले कुछ दिन में आर्थर के साथ करार पर हस्ताक्षर किए जाएंगे और नए टीम प्रबंधन की भी घोषणा होगी। आर्थर 2016 से 2019 के बीच पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच थे। वह डर्बीशायर टीम के साथ भी काम करते रहेंगे और वहां से फारिग होने पर पाकिस्तान टीम के साथ यात्रा करेंगे। सेठी ने यह भी कहा कि, चीफ सेलेक्टर हारून रशीद सहयोगी स्टाफ के नाम तय करने के लिए आर्थर के संपर्क में हैं। उनसे सुझाव मिलने पर इसकी घोषणा की जाएगी।

आपको बता दें कि 19 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) खत्म होने के बाद पाकिस्तानी टीम अफगानिस्तान के साथ शारजाह में टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाएंगे। इससे पहले बड़ा कदम उठाते हुए सेठी ने कहा कि, आर्थर को वापस लाने का फैसला उनके पिछले कार्यकाल में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए किए गए शानदार कार्य को देखते हुए लिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि, वह (आर्थर) हमारे क्रिकेट कल्चर को जानते हैं और खिलाड़ी भी उनका सम्मान करते हैं। 

मिकी आर्थर

Image Source : GETTY IMAGES
मिकी आर्थर

इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात को गेंदबाजी कोच बनाने का फैसला लिया गया था। अभी अराफात को अपनी उपलब्धता की जानकारी देनी होगी। हालांकि, अभी हेड कोच, असिस्टेंट कोच, बल्लेबाजी कोच और फील्डिंग कोच को लेकर फैसला होना बाकी है और इस पर असमंजस बरकरार है। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में हेड कोच सक्लैन मुश्ताक का बतौर हेड कोच एक साल का कार्यकाल समाप्त हो गया था। उनके अलावा गेंदबाजी कोच शॉन टेट का भी कार्यकाल खत्म हो गया था। 

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023 Venue: पाकिस्तान में ही खेले जाएंगे मुकाबले! टीम इंडिया के लिए लागू होगी यह कंडीशन

पृथ्वी शॉ के मामले में आया नया अपडेट, जरूरत पड़ने पर भारतीय क्रिकेटर से होगी पूछताछ!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement