Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के बॉस की हुई छुट्टी, बड़े बदलाव के तहत पूर्व प्रधानमंत्री को मिली कमान

Cricket Australia: लाचलान हेंडरसन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन पद से 10 महीने में ही इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह पूर्व प्रधानमंत्री को मिली कमान।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: December 11, 2022 15:05 IST
Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA TWITTER क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में 419 रनों से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में दूसरा मैच खेलने वाली मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने कैरेबियाई टीम को चौथी पारी में महज 77 रनों पर समेट दिया और इसी के साथ दो मैचों की सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष पद पर एक बड़ा बदलाव हुआ है।

लाचलान हेंडरसन ने रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। इसी साल फरवरी में पद संभालने वाले हेंडरसन ने काम को लेकर असमर्थता जताते हुए पद छोड़ने का फैसला किया। हेंडरसन के इस फैसले के बाद न्यू साउथ वेल्स के पूर्व प्रधानमंत्री माइक बेयर्ड अगले साल उनकी जगह यह पद संभालेंगे।

हेंडरसन ने अपने फैसले के बाद कहा कि वह इस शीर्ष पद को समय देने में असमर्थ हैं क्योंकि हाल में उन्होंने पर्थ में स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराने वाली कंपनी एचबीएफ के सीईओ का पद संभाला था। हेंडरसन ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा,‘‘ मैंने हाल में अपने गृहनगर पर्थ में नई जिम्मेदारी संभाली है और ऐसे में मेरे लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष पद को उचित समय देना मुश्किल हो रहा है इसलिए मैंने फैसला किया कि यह भूमिका किसी अन्य को सौंपने का यह सही समय है।’’

गौरतलब है कि हेंडरसन ने अर्ल एडिंग्स के त्यागपत्र के बाद इस साल फरवरी में अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रीडेंस्टीन से बागडोर संभाली थी। वर्तमान में बोर्ड के सदस्य बेयर्ड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सभी निदेशकों और प्रांतीय प्रमुखों का समर्थन मिला है। वह अगले साल फरवरी में अपना पद संभालेंगे। वह 18 महीनों से भी कम समय में यह पद संभालने वाले चौथे व्यक्ति होंगे। बेयर्ड अभी 54 साल के हैं। वह 2014 से 2017 तक न्यू साउथ वेल्स के प्रधानमंत्री रहे। वह 2020 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड से जुड़े थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement