Sunday, May 12, 2024
Advertisement

लगातार 2 हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बढ़ा संकट, अचानक करवानी पड़ी इन प्लेयर्स की एंट्री!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2023 15:31 IST
Australia Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Team

India vs Australia 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भारत दौरा अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 0-2 से पीछे हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक समस्याओं के कारण स्वदेश लौट गए हैं। वहीं, जोश हेजलवुड सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं, लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो स्टार खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में एंट्री मार सकते हैं। आइए जानते हैं, इनके बारे में। 

इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन में मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन की एंट्री हो सकती है। ये खिलाड़ी चोट से उबर रहे हैं और बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर हैं। भारत के खिलाफ पिछले साल हुई टी20 सीरीज में ग्रीन ने शानदार प्रदर्शन किया था। वह गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 18 टेस्ट मैचों में 806 रन और 13 वनडे मैचों में 290 रन बनाए हैं। 

स्टार्क के पास है अनुभव 

मिचेल स्टार्क के पास भारत में खेलने का अनुभव है, जो ऑस्ट्रेलिया टीम के काम आ सकता है। उन्होंने पहले अपने एक बयान में कहा था कि वह तेजी से रिकवर हो रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 75 टेस्ट मैचों में 304 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, 107 वनडे मैचों में 211 विकेट चटकाए हैं और 58 टी20 मैचों में 73 विकेट झटके हैं। अगर वह तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हैं, तो एक बार फिर स्कॉट बोलैंड को बाहर बैठना पड़ेगा। 

ऑस्ट्रेलिया की हार पर भड़के कोच 

लगातार दो मैचों में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि दूसरे दिन की समाप्ति पर अगर आप कहते कि हमारी तैयारी अच्छी थी, लेकिन तीसरे दिन के पहले घंटे में जो हुआ। उसके बाद लोगों ने हमारी आलोचना करनी शुरू कर दी। उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने (टीम ने) बेंगलुरू में काफी अच्छी तैयारी की इसलिए इसे लेकर कोई बहाना नहीं है

WTC फाइनल को लेकर फंसा है पेंच 

लगातार 2 हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर संकट खड़ा हो गया है। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैच हार जाती है और श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज कर लेती है, तो ऑस्ट्रेलिया टीम WTC फाइनल से बाहर हो जाएगी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। 

यह भी पढ़े: 

भारत के लिए पिछले 10 सालों में मैच विनर बने ये 3 खिलाड़ी, विरोधी टीमों के लिए हैं बुरा सपना!

8 महीने के बाद टीम में वापसी कर इस प्लेयर ने किया करिश्मा, तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement