Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

9 साल बाद IPL में वापसी करने जा रहा ये खिलाड़ी, ऑक्शन में टीमें जमकर उड़ाएंगी पैसा!

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया गया है। इसमें एक ऐसे खिलाड़ी का नाम भी शामिल हा जो आखिरी बार आईपीएल 2015 में खेलता हुआ नजर आया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 12, 2023 7:44 IST
IPL 2024 Auction- India TV Hindi
Image Source : RCB 9 साल बाद IPL में होगी वापसी

IPL 2024 Auction List: आईपीएल 2024 के ऑक्शन का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। यह पहली बार होगा कि ऑक्शन विदेश में आयोजित किया जाएगा। 19 दिसंबर को दुबई में इस ऑक्शन का आयोजित किया जाएगा। इस बार ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया गया है। इनमें से एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जो 9 साल बाद आईपीएल में वापसी करता हुआ दिखाई दे सकता है। 

9 साल बाद इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी 

आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है, इसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क का नाम भी शामिल है। मिचेल स्टॉर्क का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। बता दें मिचेल स्टॉर्क ने आईपीएल 2015 के बाद से ही इस लीग में एक भी मैच नहीं खेला है। वह आईपीएल में सिर्फ 2 सीजन का ही हिस्सा बने हैं। ऐसे में अगर अगले सीजन के लिए उन्हें खरीदार मिलता है तो आईपीएल में 9 साल बाद वापसी करेंगे। 

स्टार्क का आईपीएल करियर

स्टार्क ने 2 आईपीएल सीजन खेले हैं और दोनों ही बार वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम का हिस्सा थे। आईपीएल 2014 में वह 14 विकेट के साथ आरसीबी के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। वहीं, 2015 में मिचेल स्टॉर्क 20 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे स्थान पर रहे। सिर्फ 2 सीजन खेलने के बावजूद स्टार्क ने लीग में अपनी छाप छोड़ी थी। ऐसे में टीमें उन्हें रिकॉर्ड रकम भी देने को तैयार होंगी।

IPL 2018 ऑक्शन में आए थे नजर 

मिचेल स्टॉर्क आईपीएल 2018 के ऑक्शन में भी नजर आए थे। उन्हें खरीदने की उत्सुकता अपने चरम पर पहुंच गई थी, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स ने स्टॉर्क पर जमकर बोली लगाई थी। लेकिन केकेआर ने उन्हें 9.4 करोड़ रुपये की राशि में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। मगर स्टॉर्क ने चोट के चलते इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें

छोटी सी उम्र में IPL 2024 के ऑक्शन का हिस्सा बनेगा ये खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल किया गया नाम

U19 Asia Cup में टीम इंडिया के लिए आज करो या मरो का मैच, जानें कब और कहां देखें Live

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement