Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्रिकेट से संन्यास पर मिताली राज का बड़ा बयान, अब इस टीम के लिए मैदान पर आएंगी नजर

पिछले महीने न्यूजीलैंड में भारतीय टीम के विश्व कप के शुरूआती चरण में बाहर होने के बाद मिताली और झूलन गोस्वामी का भविष्य चर्चा का विर्षय बना हुआ है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 15, 2022 17:36 IST
Mithali Raj, cricket, Sports, cricket, sports, Jhoolan goswami, India, Railways - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mithali Raj

भारत की टेस्ट और वनडे कप्तान मिताली राज के अंतरराष्ट्रीय भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है लेकिन वह 18 अप्रैल से शुरू होने वाली महिला सीनियर टी20 ट्रॉफी में रेलवे का प्रतिनिधित्व करेंगी जो महिला विश्व कप के बाद उनकी पहली प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता होगी। पिछले महीने न्यूजीलैंड में भारतीय टीम के विश्व कप के शुरूआती चरण में बाहर होने के बाद मिताली और झूलन गोस्वामी का भविष्य चर्चा का विर्षय बना हुआ है। 

झूलन जहां विश्व कप के दौरान लगी चोट से उबर रही हैं तो मिताली रेलवे की टीम में अगली पीढ़ी की खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेंगी। दोनों ही 39 साल की हैं और अपने करियर के अंतिम पड़ाव में हैं। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मिताली युवा खिलाड़ियों के मार्गदर्शन के लिये टीम में होंगी। सीनियर खिलाड़ी के तौर पर वह अपनी भूमिका अच्छी तरह समझती हैं। वैसे भी वह जब राष्ट्रीय टीम के साथ नहीं होती तो वह घरेलू प्रतियोगितायें कभी नहीं छोड़तीं। ’’

यह भी पढ़ें- SRH vs KKR : आज इन 5 खिलाड़ियों पर रखें नजर, आपकी टीम में हैं कि नहीं

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली मिताली ने पिछले साल रेलवे की अगुआई करते हुए टी20 प्रतियोगिता की ट्राफी दिलायी थी। उनका अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर 2019 में खत्म हुआ था। 

जहां तक उनके वनडे और टेस्ट भविष्य का सवाल है तो सूत्र ने कहा, ‘‘निकट भविष्य में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला जाना है। उनके पास अपने भविष्य के बारे में सोचने के लिये काफी समय है। ’’ भारतीय टीम का पुष्ट अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट सितंबर में है जब उन्हें इंग्लैंड में तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलने हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement