Thursday, May 16, 2024
Advertisement

SRH vs KKR : आज इन 5 खिलाड़ियों पर रखें नजर, आपकी टीम में हैं कि नहीं

श्रेयस अय्यर केकेआर की कप्तानी पहली बार कर रहे हैं, लेकिन उनके पास दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का अनुभव है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 15, 2022 13:39 IST
Umesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Umesh Yadav

TATA IPL 2022 SRH vs KKR Dream11 Prediction, Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders Dream 11 Prediction for today’s IPL match Fantasy Prediction Tips 

आईपीएल 2022 में आज सनराइसर्ज हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। दोनों टीमों ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और मैच भी जीते हैं। श्रेयस अय्यर केकेआर की कप्तानी पहली बार कर रहे हैं, लेकिन उनके पास दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का अनुभव है। वहीं केन विलियमसन लंबे समय से सनराइसर्ज हैदराबाद के साथ जुड़े हैं, वे बतौर खिलाड़ी भी खेले और अब कप्तान हैं। आज का मैच काफी रोचक होने की पूरी संभावना है। आज के मैच में ऐसे कौन से 5 खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन पर आपकी नजर होनी चाहिए। 

केन विलियमसन : केन विलियमसन वैसे तो नंबर तीन या फिर चार के बल्लेबाज हैं, लेकिन इस साल वे अपनी टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। शुरुआती ओवर में उनका बल्ला बहुत ज्यादा नहीं बोलता, लेकिन जब वे एक ​बार टिक जाते हैं तो फिर उन्हें आउट करना ​बहुत मुश्किल हो जाता है। वे बड़ी पारी खेलने के भी माहिर खिलाड़ी हैं। आज भी उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी पर सभी नजर होनी चाहिए। 

अभिषेक शर्मा : अभिषेक शर्मा पर सनराइसर्ज हैदराबाद की टीम लगातार भरोसा जता रही है। वे एसआरएच के कप्तान केन विलियमसन के साथ पारी की शुरुआत करने आते हैं। हालांकि उनके बल्ले से कोई विस्फोटक और बड़ी पारी तो नहीं आई है, लेकिन वे होनहार जरूर हैं। वे स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन पर आज के मैच में नजर होनी चाहिए। 

उमेश यादव : उमेश यादव पहले मैच से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अब तक दस विकेट अपने नाम कर चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। केकेआर की टीम चाहेगी कि आज भी वे शुरुआत से ही घातक गेंदबाजी करें, ताकि टीम को अपर हैंड मिल सके। हर मैच की तरह इस बार भी उन पर नजर होगी। हो सकता है कि आज वे फिर से पर्पल कैप अपने नाम कर लें। 

श्रेयस अय्यर : केकेआर ने इस बार श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताते हुए उन्हें कप्तान बनाया है। वे अभी तक इसमें काफी हद तक खरे भी उतरे हैं। उनके बल्ले से अब तक 123 रन निकल चुके हैं। साथ ही कप्तानी भी बेहतर कर रहे हैं। जब भी टीम पर संकट आया, श्रेयस अय्यर ने टीम को वहां से निकालने का काम किया। केकेआर को अगर आज का मैच जीतना है तो जरूरी है कि श्रेयस अय्यर बेहतरीन बल्लेबाजी करें। 

आंद्रे रसल : आंद्रे रसल ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चलें या न चलें, लेकिन नजरें उनकी ओर रहती ही हैं। अभी तक वे तीन विकेट चटका चुके हैं और 130 रन उन्होंने बनाए हैं। ये उनके नाम के अनुसान नजर नहीं आता। किसी भी दिन आंद्रे रसल का तूफान आ जाएगा फिर उन्हें रोकना मुश्किल हो जाएगा। 

केकेआर बनाम एसआरएच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर : निकोलस पूरन, सैम बिलिंग्स
बल्लेबाज : श्रेयस अय्यर, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी
आलराउंडर : आंद्रे रसल, पैट कमिंस, अभिषेक शर्मा
गेंदबाज : टी नटराजन, उमेश यादव, रासिक सलाम

एसआरएच बनाम केकेआर मैच में किसे बनाएं कप्तान
आज के मैच में बतौर कप्तान आप श्रेयस अय्यर का चुनाव कर सकते हैं, वहीं उप कप्तान के तौर पर आप केन विलियमसन को रख सकते हैं। दोनों अपनी अपनी टीम के कप्तान हैं और उम्मीद है​​ कि इन दोनों के बल्ले से रन​ निकल सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement