Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में जलवा बिखेरेंगे क्रिकेट के सितारे, इस दिन शुरू होगी MLC

अमेरिका की अपनी टी20 लीग शुरू होने जा रही है। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। जहां कुल 18 मुकाबले खेले जाएंगे।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: July 12, 2023 13:44 IST
MLC- India TV Hindi
Image Source : MLC (TWITTER) MLC

अमेरिका में इस साल मेजर लीग क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है। ये अमेरिका की पहली टी20 लीग होने जा रही है, जहां दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी भाग लेंगे। इस लीग का मेन टारगेट अमेरिका में क्रिकेट जैसे खेल को बढ़ावा देना है। अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में ये लीग वर्ल्ड कप के नजरिए से भी काफी अहम है। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। 

बिक गए सारे टिकट

अमेरिका में इस सप्ताह मेजर क्रिकेट लीग के साथ ही खेलों के एक नये युग की शुरुआत होने जा रहा है जिसमें डलास में शुक्रवार को पहले मैच में टैक्सास सुपर किंग्स का सामना लॉस एंजीलिस नाइट राइडर्स से होगा। सभी छह टीमों में नामी गिरामी क्रिकेटरों के साथ अमेरिकी खिलाड़ी भी हैं। इन 6 टीमों के बीच कुल 18 मैच खेले जाएंगे और फाइनल 30 जुलाई को होगा। इसके 11 मैच डलास में और सात मैच नॉर्थ कैरोलिना में होंगे। आयोजकों ने बताया कि पहले मैच के सभी 7200 टिकट बिक चुके हैं। 

खेले जाएंगे इतने मैच

टूर्नामेंट में छह टीमें लॉस एंजीलिस नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क, सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स , सीएटल ओरकास , टैक्सास सुपर किंग्स और वॉशिंगटन फ्रीडम हैं। अधिकांश टीमों के मालिक भारतीय मूल के अमेरिकी हैं। लीग में भाग ले रहे प्रमुख खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो, आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस, आरोन फिंच, इंग्लैंड के जैसन रॉय और लियाम प्लंकेट , श्रीलंका के दासुन शनाका और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। बीसीसीआई के मौजूदा नियमों के तहत भारतीय खिलाड़ी इसमें भाग नहीं ले सकते हैं। इस लीग का पहला मैच 14 जुलाई भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। हालांकि ये मुकाबले अमेरिका के अनुसार 13 जुलाई से खेले जाएंगे।

INPUT PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement