Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Moeen Ali RECORDS: मोईन अली ने 16 गेंदों में जड़ा पचासा, इंग्लैंड के लिए टी20I में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने, लिविंगस्टोन को पछाड़ा

Moeen Ali RECORDS: मोईन अली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20I में 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 28, 2022 1:40 IST
Moeen Ali, eng vs sa, england vs south africa- India TV Hindi
Image Source : AP Moeen Ali fastest t20i half century

Highlights

  • मोईन अली 18 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए
  • बेयरस्टो के साथ 37 गेंदों में 107 रन की साझेदारी की
  • इंग्लैंड ने बनाया अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

Moeen Ali RECORDS: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में महज 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया है। इसी के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन को पीछे छोड़ दिया है। लिविंगस्टोन ने 17 जुलाई 2021 को पाकिस्तान के खिलाफ 17 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

मोईन ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत से ही आक्रामक रूख अपनाया और ताबड़तोड़ पारी खेली। मोईन ने अपनी 52 रनों की पारी के दौरान दो चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने जोनी बेयरस्टो के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए महज 37 गेंदों में 106 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसमें मोईन ने 18 गेंदों में 52 रनों का योगदान दिया। 

इंग्लैंड के लिए टी20I में सबसे तेज अर्धशतक (गेंदों में)

  • 16 गेंद: मोईन अली बनाम दक्षिण अफ्रीका (2022)
  • 17 गेंद: लियाम लिविंगस्टोन बनाम पाकिस्तान (2021)
  • 21 गेंद: इयोन मोर्गन बनाम दक्षिण अफ्रीका (2020)
  • 21 गेंद: इयोन मोर्गन बनाम न्यूजीलैंड (2019)

35 साल के स्पिन ऑलराउंडर अपनी रिकॉर्डतोड़ फिफ्टी के साथ ही संयुक्त रूप से छठे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने शे होप की बराबरी कर ली है। बता दें कि टी20I में सबसे तेज अर्धशतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड अभी भी भारत के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम दर्ज है। युवराज ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन मे 12 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी, जिसमें उन्होंने स्टुअर्ट ब्रोड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। 

मोईन और बेयरस्टो की आतिशी बल्लेबाजी की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 235 रन का लक्ष्य रखा। यह इंग्लैंड का टी20I में दूसरा सबसे बड़ा टीम टोटल है। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में कुल 20 छक्के लगे, जो इंग्लैंड में किसी भी टीम द्वारा एक पारी में सर्वाधिक छक्के हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement