Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड दौरे पर शतक लगाएंगे विराट कोहली, पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने बताई ये बड़ी वजह

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को विराट कोहली से इंग्लैंड दौरे पर शतक की उम्मीद। आईपीएल के बाद मिले ब्रेक से होगा फायदा।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 03, 2022 20:28 IST
virat kohli, mohammad azharuddin, bcci, ind vs eng, india tour of england, indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli 

Highlights

  • विराट कोहली 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं लगा पाएं हैं एक भी शतक
  • आईपीएल 2022 में तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए विराट
  • स्पिनरों के खिलाफ लगातार हो रहे नाकाम

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पुरानी फॉर्म में लौटने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए करीब तीन साल हो गए। आईपीएल 2022 में भी विराट का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पहली बार बतौर खिलाड़ी खेले विराट पूरी लीग में तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए। भारत की इस चर्चित टी-20 लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले विराट 15वें सीजन में सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा पाए। विराट के प्रदर्शन को लेकर उनके प्रशंसकों में जहां चिंता है तो वहीं उनके आलोचक लगातार उनकी आलोचना कर रहे हैं। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने विराट को लेकर बड़ी उम्मीद जताई है। 

अजहरूद्दीन ने भरोसा जताया है कि विराट अपने बुरे दौर से बाहर निकलेंगे और इंग्लैंड दौरे पर शतक लगाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि विराट की तकनीक में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वह जब 50 रन बनाकर भी आउट होते हैं तो हमें लगता है कि वह रन नहीं बना रहे हैं। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि क्रिकेट में कभी-कभी किस्मत का भी साथ चाहिए होता है।

59 वर्षीय अजहरूद्दीन गल्फ न्यूज से विराट कोहली की फॉर्म और उनके खेल पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, "जब कोहली फिफ्टी भी बनाते हैं तो हमें लगता है कि वह फेल हो गए। बेशक उन्होंने इस साल ज्यादा कुछ नहीं किया है, लेकिन हर कोई अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है। विराट काफी क्रिकेट खेल रहे हैं। इस बीच उन्हें आईपीएल के बाद थोड़ा ब्रेक मिला है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह इंग्लैंड में फॉर्म में जरूर लौटेंगे।"

इंग्लैंड दौरे पर भारत को 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में अपना बचा हुआ 5वां और आखिरी टेस्ट मैच खेलना है। भारत 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-1 से आगे है। इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement