Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

'पूरी टीम 2 KM दौड़ने में 10 मिनट, तो वह 20 मिनट लेता है', आजम खान की फिटनेस पर हफीज का बड़ा खुलासा

आजम खान टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उनकी फिटनेस को लेकर भी आलोचना हो रही है। अब मोहम्मद हफीज ने आजम खान की फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 14, 2024 14:28 IST
Azam Khan and Mohammad Hafeez- India TV Hindi
Image Source : GETTY/YOU TUBE Azam Khan and Mohammad Hafeez

Mohammad Hafeez Azam Khan: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज आजम खान पिछले कुछ समय से बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलने मुश्किल हो गए हैं। वह USA के खिलाफ मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए और आउट हो गए। इसके बाद भारत के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया। उनकी फिटनेस को लेकर भी आलोचना होती रही है। अब पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने आजम खान की फिटनेस पर बड़ा बयान दिया है। 

मोहम्मद हफीज ने कही ये बात

मोहम्मद हफीज ने बोलते हुए कहा कि आजम खान को बताया कि अगर उन्हें पाकिस्तानी टीम के लिए खेलना है, तो उन्हें दो काम करने होंगे। पहला तो यह कि शारीरिक तौर पर उन्हें फिट रहना होगा। दूसरा उन्हें अपनी विकेटकीपिंग स्किल पर भी काम करना होगा। क्योंकि उनकी अभी जो फिटनेस है। उसके चलते वह फील्डिंग नहीं कर सकते हैं। 

मोहम्मद हफीज ने कहा कि आजम खान को 6 हफ्ते का पूरा प्लान बनाकर दिया था और उन्हें उसी हिसाब से ट्रेनिंग करने को कहा। लेकिन जब वह वापस आए। तो उनकी बॉडी पहले जैसी ही थी। वह रनिंग में बहुत समय लेते हैं। अगर पूरी टीम के खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर भागने में 10 मिनट लगते हैं तो आजम खान को 20 मिनट लगते हैं। मैंने इसको लेकर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि मैंने अपना बेस्ट दिया है। जबकि ये प्रोफेशनल तरीका नहीं है। इसके बाद भी उन्हें तीन मैचों में मौका दिया गया, लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। फिर मैंने सेलेक्टर्स को पूरी रिपोर्ट दे दी। आजम खान ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 14 T20I मैचों में सिर्फ 88 रन ही बनाए हैं।

T20 वर्ल्ड कप में किया खराब प्रदर्शन 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम को अपने शुरुआती मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हार मिली थी। इसके बाद भारत के खिलाफ 6 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तानी टीम के सुपर-8 में भी पहुंचने पर संकट मंडरा रहा है। पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 

यह भी पढ़ें

उम्मीदें हो गईं जिंदा! इंग्लैंड के सुपर-8 में क्वालीफाई करने का खुला रास्ता, अब बन रहा ये समीकरण

नवीन उल हक का टी20 इंटरनेशनल में बड़ा कारनामा, अफगान टीम के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement