Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, एक के बाद एक 6 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के एक गेंदबाज ने इतिहास रच दिया है। ये खिलाड़ी एक ही मैच में 6 विकेट लेने में कामयाब रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 23, 2023 0:45 IST
Zim Afro 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Zim Afro 2023

Zim Afro T10 League: जिम्बाब्वे में एफ्रो टी10 लीग की शुरुआत हो चुकी है। इस लीग में भारत समेत दुनियाभर के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में जोहानिसबर्ग बफेलोज और बुलावायो ब्रेवस के बीच शुक्रवार को एक तगड़ा मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने एक बड़ा कमाल कर दिया है। पिछले साल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले 42 साल के इस खिलाड़ी ने सिर्फ 2 ओवर में ही 6 विकेट चटका दिए।

पहली बार टी10 में हुआ ऐसा

टी10 क्रिकेट के इतिहास में कभी भी कोई गेंदबाज 6 विकेट एक मैच में नहीं ले पाया था लेकिन हफीज ने ऐसा करके इतिहास रच दिया है। बता दें कि इस मैच में हफीज जोबर्ग बफेलोज की कप्तानी कर रहे थे। हफीज ने इस मुकाबले में 2 ओवरों में 4 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर विकेट हासिल किए। इसके बाद इसी ओवर की 5वीं गेंद पर उन्हें विकेट मिला। इसके बाद हफीज ने अपने दूसरे ओवर में तीन और विकेट लेकर कुल 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

भारतीय भी ले रहे टूर्नामेंट में हिस्सा

बता दें कि लीग में कई भारतीय भी हिस्सा ले रहे हैं। रॉबिन उथप्पा, इरफान पठान, एस श्रीसंत और यूसुफ पठान जैसे अन्य खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। उथप्पा, इरफान और श्रीसंत हरिकेंस टीम का हिस्सा हैं।

टूर्नामेंट का फॉर्मेट

टूर्नामेंट में एक ही ग्रुप में पांच टीमें शामिल हैं। बुलावायो ब्रेव्स, हरारे हरिकेंस, सैंप आर्मी, डरबन कलंदर्स और जोहान्सबर्ग बफेलोज हिस्सा लेने वाली पांच टीमें हैं। ग्रुप चरण डबल राउंड-रॉबिन फॉर्मेट होगा जहां सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेलेंगी। नॉकआउट चरण में एलिमिनेटर के साथ क्वालीफायर 1 और 2 होंगे और विजेताओं को फाइनल में जगह मिलेगी। पूरा टूर्नामेंट हरारे में आयोजित किया जा रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement