Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ही खिलाड़ी को दिया धोखा, लीग में बिना खेले लौटना पड़ा देश वापस

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद हैरिस जो बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए पहुंचे थे, उन्हें पीसीबी की तरफ से NOC नहीं मिलने की वजह से बिना लीग में खेले ही देश वापस लौटना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 22, 2024 8:56 IST
Mohammad Haris- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद हैरिस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इन दिनों काफी ज्यादा विवादों में नजक आ रहा है। एक तरह जहां कुछ दिन पहले पीसीबी के चीफ पद से जका अशरफ ने इस्तीफा दे दिया था, तो वहीं अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेलने पहुंचे पाक खिलाड़ी मोहम्मद हैरिस को बिना कोई मैच खेले वापस देश लौटना पड़ा। हैरिस इस लीग में खेलना चाहते थे लेकिन बांग्लादेश पहुंचने के बाद उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खेलने के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया। इस लीग में हैरिस चट्टोग्राम फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा थे, जिसके बाद फ्रेंचाइजी की ही तरफ से उन्हें वापस पाकिस्तान भेजने का भी इंतजाम किया गया।

पहले ही 2 विदेशी टी20 लीग खेल चुके मोहम्मद हैरिस

मोहम्मद हैरिस को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से एक साल में 2 विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए मंजूरी मिली थी जो जुलाई 2023 से जुलाई 2024 तक थी, जिसमें हैरिस पहले ही लंका प्रीमियर लीग और ग्लोबल टी20 लीग में खेल चुके हैं। एलपीएल में जहां वह कैंडी टीम का हिस्सा थे तो वहीं कनाडा टी20 लीग में वह सरे जगुआर्स टीम की तरफ से खेल रहे थे। हैरिस ने भी एनओसी नहीं दिए जानें के मुद्दे पर कहा कि वह टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर बांग्लादेश पहले ही पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें बाद में ये जानकारी मिली कि पीसीबी ने उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र ही जारी नहीं किया है।

मैं अगले साल इस लीग में जरूर खेलूंगा

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के इस सीजन में नहीं खेलना पाने के बाद मोहम्मद हैरीस का बयान जो ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार उन्होंने कहा कि चट्टोग्राम टीम मैनेजमेंट का धन्यवाद और बीसीबी का जिन्होंने मेरा ध्यान रखा और यहां पर खेलने का मौका दिया। मैं यहां जल्दी आ गया था ताकि टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर सकूं। दुर्भाग्यवश मुझे एनओसी नहीं जारी की गई। मैं जानता हूं कि मैंने एक भी मैच नहीं खेला और टीम को मेरी जरूरत है, लेकिन मैं अगले साल इस टी20 लीग में जरूर खेलने आऊंगा।

ये भी पढ़ें

खत्म नहीं हो रहा रोहित शर्मा से जुड़ा विवाद, सुपर ओवर मामले पर क्या बोल गए एबी डिविलियर्स

IND vs ENG: बड़े रिकॉर्ड के करीब विराट कोहली, इंग्लैंड के खिलाफ बना सकते हैं कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement