Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'वर्ल्ड कप जीतना है तो इस खिलाड़ी को करनी होगी वापसी; 10 साल बाद खत्म होगा खिताबी सूखा

टीम इंडिया के ऊपर एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। लेकिन एक खिलाड़ी है जिसकी वापसी से टीम का खिताबी सूखा खत्म हो सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 08, 2023 7:22 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा और मंगलवार को दोनों टीमें सीरीज के तीसरे मुकाबले में भिड़ेंगी। लेकिन टीम में लगातार बदलावों के चलते टीम की वर्ल्ड कप और एशिया कप तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं। लेकिन इसी मामले को लेकर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ा बयान दिया है।

कैफ ने दिया बड़ा बयान

मोहम्मद कैफ ने कहा कि भारतीय टीम इस साल घरेलू मैदान पर विश्व कप जीतने की क्षमता रखती है और उसका आकलन वेस्टइंडीज में दो टी20 मैच में मिली हार के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए। कैफ ने कहा कि विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन की आशंकाएं निराधार हैं। उन्होंने हालांकि संकेत दिया कि मेजबान टीम के खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह से फिट होना होगा।

कैफ ने कहा कि भारत सिर्फ दो मैच (वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20) हारा है इसलिए हमें ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है। मैं दो हार के बाद काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया देख रहा हूं। लेकिन मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि हमारी टीम बेहद शानदार है। कई प्रमुख खिलाड़ी बाहर हैं। कैफ ने कहा  कि बुमराह का बाहर होना सबसे बड़ा कारक है। अगर वह पूरी तरह से उबर जाता है।

बुमराह को होना होगा फिट

कैफ ने आगे कहा कि अगर बुमराह पूरी तरह से फिट है तो हमारे पास घरेलू मैदान पर विश्व कप जीतने का अच्छा मौका होगा। कमर की सर्जरी के बाद लगभग एक साल तक बाहर रहने के बाद बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान वापसी करेंगे और कैफ ने उस अवधि के दौरान प्रमुख प्रतियोगिताओं में भारत की लगातार हार के लिए 29 वर्षीय तेज गेंदबाज की अनुपस्थिति को जिम्मेदार ठहराया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement