Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

PAK के खिलाफ इस अफगानिस्तानी खिलाड़ी को था इतने साल से जीत का इतंजार, अब जाकर पूरा हुआ सपना

अफगानिस्तान ने पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान की वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ ये पहली जीत है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 24, 2023 0:15 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Afghanistan Cricket Team

पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में 8 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अफगानिस्तान के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार देखनी पड़ी थी। पाकिस्तान की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार तीसरी हार है। अफगानिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच के बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने बड़ा बयान दिया है। 

अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने कही बात 

अफगानिस्तान के प्लेयर मोहम्मद नबी ने कहा कि उनकी टीम एक पेशेवर टीम की तरह खेली। यह जीत शानदार है। हमने एक पेशेवर टीम की तरह लक्ष्य का पीछा किया। हम पिछले कुछ सालों से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। हम पॉजिटिव क्रिकेट खेलने के लिए अपनी तरफ से प्रयास जारी रखेंगे। आज हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। शुरू से लेकर आखिर तक मैच हमारे हाथ में था। हम ऐसे पल का और पाकिस्तान के खिलाफ बड़े टूर्नामेंट में एक मैच जीतने का 10-12 साल से इंतजार कर रहे थे। पिछले 3 महीनों में हमने बहुत मेहनत की, आज यह एक प्यारा पल है। हमने इंग्लैंड को हराया और अब पाकिस्तान को, हर कोई अच्छे मूड में है।

नूर अहमद ने की शानदार गेंदबाजी 

मोहम्मद नबी ने कहा कि हमने उनके खिलाफ 7-8 मैच खेले हैं और आखिरी समय में हम हमेशा हारे हैं। इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने जिस तरह से शुरुआत की, उससे हमें गति मिली। हमने अंत तक लगातार दो विकेट नहीं गंवाए। हमने सोचा था कि पिच न्यूजीलैंड के खेल की तरह होगी, लेकिन यह बहुत आसान थी। मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने उन्हें उस तरह के स्कोर तक रोककर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। योजना इस गेम में नूर को खिलाने की थी और उसने सही जोन में शानदार गेंदबाजी की। 

हमने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे पहले सालव 2012 में खेला था। इसके बाद एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ करीबी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। अंक तालिका में हमारे चार अंक हैं। अब हम श्रीलंका के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करेंगे। आज हमें जो सपोर्ट मिला वह हमें बहुत पसंद आया, उम्मीद है कि पुणे में भी हमें वह समर्थन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 

PAK vs AFG: ऐतिहासिक जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में जमकर नाचे राशिद खान, देखें जश्न का वीडियो

PAK vs AFG: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने उतारा गुस्सा, इनके ऊपर फोड़ा हार का ठीकरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement