Monday, May 13, 2024
Advertisement

मोहम्मद रिजवान ने ठोका शतक, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया तगड़ा स्कोर

ICC ODI World Cup 2023 : पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पहली बार भारत में क्रिकेट खेल रहे हैं और इसी में वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। वहीं साउद शकील ने भी आक्रामक बल्लेबाजी की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 29, 2023 18:32 IST
Mohammad Rizwan and Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Rizwan and Babar Azam

Mohammad Rizwan Century Babar Azam Saud Shakeel 50 PAK vs NZ Practice match : भारत की सरजमीं पाकिस्तानी बल्लेबाजों को ऐसा लगता है कि रास आ रही है। पाकिस्तानी टीम करीब 7 साल बाद भारत आई है। टीम बुधवार को हैदराबाद पहुंची और इसके बाद आज यानी शुक्रवार को अपना पहला प्रैक्टिस मैच खेल रही है। ये मुकाबला हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी है। वैसे एक बार बारिश ने मैच के दौरान बाधा डाली और लगा कि आगे का मैच नहीं हो पाएगा, लेकिन बारिश रुकते ही ग्राउंड्समैन ने कुछ ही देर में इसे रेडी कर दिया। मुकाबले में पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने शानदार शतक जड़ा, वहीं कप्तान बाबर आजम और साउद शकील ने अर्धशतकीय पारियां खेली। 

Pakistan Cricket Team for ICC World Cup 2023

Image Source : INDIA TV
Pakistan Cricket Team for ICC World Cup 2023

मोहम्मद रिजवान का शतक, बाबर आजम और साउद शकील ने लगाया अर्धशतक 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक सस्ते में आउट होकर वापस लौट गए। लेकिन इसके बाद मोर्चा संभाला कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने। दोनों ने मिलकर अच्छी साझेदारी की और टीम को संकट से उबारने का काम किया। बाबर आजम ने 84 गेंद पर 80 रन की पारी खेली, इसके बाद मिचेल सेंटनर की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए। वहीं मोहम्म्द रिजवान ने अपने अंदाज में पहले धीमी शुरुआत की, लेकिन बाद में अपनी पारी को गति दी। मोहम्मद रिजवान ने 94 गेंद पर 103 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें नौ चौके और दो छक्के मारे। इसके बाद वे खुद ही रिटायर्ड आउट हो गए, ताकि बाकी बल्लेबाजों को भी खेलने का मौका मिले। बाबर आजम के आउट होने के बाद खेलने आए साउद शकील ने भी बेहतरीन पारी खेली और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने कितनी तूफानी पारी खेली, इसका अंदाजा इसी बात ये लगाया जा सकता है कि 75 रन केवल 53 गेंद पर ही पूरे कर लिए। इस दौरान पांच चौके और 4 छक्के लगाए। आगा सलमान ने भी तेजी से रन अपनी टीम के लिए जोड़े। यही कारण रहा कि पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 345 रनों का बड़ा पहाड़ खड़ा कर दिया है। 

Pakistan Team Schedule for ICC CWC 2023

Image Source : INDIA TV
Pakistan Team Schedule for ICC CWC 2023

टीम इंडिया 30 सितंबर को खेलेगी अपना पहला प्रैक्टिस मैच 
आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए आज यानी शुक्रवार को तीन मुकाबले खेले जाने थे। पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से है, वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच भी कड़ाकेदार मैच जारी है। उधर साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया। अब दूसरे दिन यानी 30 सितंबर को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा, ये मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला नीदलैंड्स से होगा। ये मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इसके बाद दो और तीन अक्टूबर को भी प्रैक्टिस मैच खेले जाएंगे। इसके बाद पांच अक्टूबर से विश्वकप के मुख्य मुकाबलों का आगाज हो जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बाबर आजम ने भारत आते ही दिखाया अपना जलवा, मैच में कूटे रन

ODI वर्ल्ड कप से पहले फिर इंजरी, अब प्रैक्टिस मैचों से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement