Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मोहम्मद रिजवान ने खोला बड़ा राज, कहा टीम में मुझे ये काम करने के लिए किया जाता है फोर्स

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बड़ा राज खोलते हुए कहा कि टीमें उनसे एंकर का रोल अदा करने के लिए कहते हैं।

India TV Sports Desk Edited By: India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2023 15:17 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद रिजवान

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को मिली हार के बाद मोहम्मद रिजवान के स्ट्राइक रेट और धीमी बल्लेबाजी पर कई सवाल उठाए गए। मोहम्मद रिजवान अक्सर धीमी बल्लेबाजी के लिए फैंस के बीच ट्रोल होते रहते हैं। लेकिन मोहम्मद रिजवान किसी भी टीम के लिए एंकर की भूमिका निभाते नजर आते हैं। अब उन्होंने साफ तौर पर कहा कि छोटे प्रारूप में एंकर की भूमिका निभा पाना उनके लिए बेहद मुश्किल है। पाकिस्तान के इस सलामी बल्लेबाज ने इसे लेकर खुलकर बात की है।

क्या बोले रिजवान

पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने स्वीकार किया है कि कभी-कभी सबसे छोटे प्रारूप में एंकर की भूमिका निभाना उनके लिए मुश्किल होता है। मौजूदा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेल रहे रिजवान को लगता है कि, जब भी उन्हें टी20 टूर्नामेंट के लिए चुना जाता है, तो उन्हें एंकर की भूमिका निभाने के लिए कहा जाता है, जैसे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए करते हैं।

रिजवान ने कहा कि "छोटे से छोटे फॉर्मेट में एंकर का रोल निभाना काफी मुश्किल होता है। मेरा अनुभव क्या कहता है और मुझे पता है कि, जब भी कोई मुझे टीम में रखता है, तो वे मुझ से बल्लेबाज के तौर पर एंकर की भूमिका निभाने की मांग करते हैं। उन्होंने आगे कहा, "मैं हमेशा स्थिति का आकलन करता हूं, प्रतिद्वंद्वी का आकलन करता हूं और पारी को संभालने की जिम्मेदारी देखता हूं। टी20 में हर कोई जानता है कि हमें छक्के मारना पसंद हैं और वे चाहते हैं कि मैं 35-45 गेंदों पर 60-70 रन बनाऊं।"

दुनिया के नंबर दो टी20 बल्लेबाज ने कहा कि अन्य प्रमुख बल्लेबाजों के विपरीत वह पारी के बाद के हिस्से में रन गति को तेज करते हैं क्योंकि उनका मानना था कि टी20 प्रारूप में समय का आकलन करना महत्वपूर्ण है। टीम की मांग पर आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, "आप स्कोरबोर्ड को देख सकते हैं और देख सकते हैं कि टीम आपसे क्या मांग करती है। मेरे क्रिकेट आदर्श एबी डिविलियर्स हैं और मैं उन्हें और टेस्ट क्रिकेट और टी20 में भी उनके प्रदर्शन को बहुत करीब से देखता हूं और इसलिए मैं भी उनके अनुसार खेलने की कोशिश करता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement