Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 में मोहम्मद शमी ने पूरा किया 'शतक', सिराज के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

IPL 2023: आईपीएल के मौजूदा सीजन में भारत के दो स्टार पेसर्स मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने अभी तक शानदार गेंदबाजी की है। पर्पल कैप के अलावा एक और मामले में दोनों टॉप 2 पोजीशन पर हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 29, 2023 19:40 IST
Mohammad Shami, Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

आईपीएल 2023 में अभी तक टीम इंडिया के मौजूदा दो स्टार पेसर्स मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है। यह दोनों खिलाड़ी मौजूदा समय में व्हाइट बॉल और रेड बॉल दोनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इन दोनों का शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और अभी तक विपक्षी बल्लेबाजों को खूब छकाते आए हैं। केकेआर के खिलाफ शमी ने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट झटके। पर्पल कैप की रेस में सिराज टॉप पर हैं तो नंबर्स के हिसाब से शमी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

मोहम्मद शमी ने केकेआर के खिलाफ 4 ओवर में 33 रन दिए और कुल 12 डॉट बॉल भी फेंकी। इसी के साथ शमी ने इस सीजन अपनी 100 डॉट बॉल पूरी कर लीं। उनसे पहले सिर्फ मोहम्मद सिराज ने ही इस सीजन ऐसा किया था। सबसे अच्छी बात यह है कि टीम इंडिया के दो टॉप गेंदबाज ही इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं टॉप 5 में खास बात यह है कि नंबर एक से नंबर पांच तक भारतीय गेंदबाजों का ही बोलबाला रहा है। सिराज और शमी के ऐसा करने से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण और ताकतवर नजर आने लगा है।

IPL 2023 में सबसे ज्यादा डॉट बॉल

  1. मोहम्मद सिराज- 100 (8 मैच)
  2. मोहम्मद शमी- 100 (8 मैच)
  3. वरुण चक्रवर्ती- 75 (9 मैच)
  4. अर्शदीप सिंह- 69 (8 मैच)
  5. भुवनेश्वर कुमार- 67 (7 मैच) 8वां मुकाबला जारी...

Mohammad Shami

Image Source : PTI
Mohammad Shami

आईपीएल 2023 में अभी तक मोहम्मद सिराज ने कुल 14 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं मोहम्मद शमी 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इन दोनों भारतीय पेसर्स के बीच पर्पल कैप को लेकर रेस भी रोचक हो गई है। दोनों खिलाड़ियों की इकॉनमी भी इस सीजन अभी तक शानदार रही है। शमी ने 7.6 की इकॉनमी से इस सीजन रन खर्च किए हैं तो सिराज ने सिर्फ 7.2 की इकॉनमी से रन दिए हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी शुरुआती ओवर्स में खतरनाक साबित हुए हैं। अब देखना होगा कि इस जंग में शमी जीतते हैं या सिराज।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया की सेलेक्शन मीटिंग में होता था बड़ा 'घोटाला'! पूर्व हेड कोच ने खोल दिया राज

अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी में योगराज सिंह ने निकाली कमी, बताया क्यों कम है उनकी बॉलिंग स्पीड?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement