Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Mohammad Shami IND vs AUS: शमी की 4 गेंदों पर लगातार चार विकेट! रोहित शर्मा के मास्टरस्ट्रोक ने पलटी बाजी

Mohammad Shami IND vs AUS: मोहम्मद शमी ने इस मैच में एकमात्र आखिरी ओवर फेंका और 11 रन डिफेंड कर टीम को जीत दिलाई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 17, 2022 15:59 IST
IND vs AUS Warm Up Match- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI IND vs AUS Warm Up Match

Highlights

  • मोहम्मद शमी के आखिरी ओवर में गिरे 4 विकेट
  • एक ओवर में ही शमी ने पलट दिया मैच
  • एक साल बाद टी20 इंटरनेशल में शमी ने की वापसी

Mohammad Shami IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले वॉर्म अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से मात दी। खास बात यह रही कि 18वें ओवर तक मैच कंगारू टीम के हाथों में था लेकिन टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेंशन रहे 19वें ओवर से ही मैच बदलना शुरू हो गया। इसके बाद आखिरी ओवर में इस मैच में पहली बार गेंदबाजी करने आए मोहम्मद शमी ने बाजी को एकदम ही पलट दिया। शमी ने इस ओवर में 11 रन डिफेंड करते हुए सिर्फ 4 रन दिए। उनके ओवर की आखिरी चारों गेंद पर भारतीय टीम को विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी दो ओवर में 16 रन चाहिए थे और 6 विकेट उनके हाथों में थे। 19वां ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल जिन्होंने पहली गेंद पर सेट आरोन फिंच को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद विराट कोहली के शानदार थ्रो से खतरनाक टिम डेविड भी आउट हो गए। इस ओवर में सिर्फ 5 रन आए और आखिरी ओवर में बचे थे 11 रन। आखिरी ओवर से पहले तक हर कोई यही सोच रहा था कि आखिरी मोहम्मद शमी से क्यों गेंदबाजी नहीं करवाई गई। लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा मास्टरस्ट्रोक खेला जिसकी शायद किसी को उम्मीद भी नहीं थी।

शमी की 4 गेंदों पर चार विकेट!

रोहित शर्मा ने मास्टरस्ट्रोक यह खेला कि आखिरी ओवर में उन्होंने सीधे मोहम्मद शमी को गेंद सौंप दी। शमी का इस मैच में यह पहला ओवर था। उन्होंने इस ओवर की पहली दो गेंदों पर 4 रन दे दिए। इसके बाद तीसरी गेंद पर विराट कोहली के शानदार कैच से उन्होंने पैट कमिंस को चलता किया। फिर अगली ही गेंद पर उन्होंने एश्टन एगर को बीट किया और उन्हें रनआउट कर दिया। इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर चाहिए थे ऑस्ट्रेलिया को 7 रन और दो विकेट शेष थे। शमी ने आखिरी दोनों गेंदों पर पहले जोश इंग्लिस और फिर रिचर्डसन को शानदार यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड कर मैच भारत को जिता दिया। उन्होंने इस एक ओवर में तीन विकेट झटके और एक रन आउट भी किया।

आगामी सुपर 12 राउंड की तैयारियों के लिहाज से देखें तो भारत के लिए यह मुकाबला शानदार साबित हुआ। बल्लेबाजी भी ठीकठाक रही, हालांकि कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए। गेंदबाजी में भी 19वें ओवर की समस्या यहां दूर होती दिखी। शुरुआती ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने भी टीम को सफलता दिलाई। स्पिन में बीच में युजवेंद्र चहल ने भी विकेट निकाला और अश्विन के साथ रनों पर रोक भी लगाई। यही कुछ सकारात्मक पहलू इस मैच से निकल कर आए। अब भारतीय टीम 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से वॉर्म अप मैच खेलेगी फिर 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS HIGHLIGHTS: भारत ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया, शमी ने आखिरी ओवर में लिए 3 विकेट

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंची यह 'मिस्ट्री गर्ल' कौन? देखें वायरल Photos

T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के लिए बड़ी मुसीबत, जानिए क्यों बढ़ी टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement