Sunday, May 05, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंची यह 'मिस्ट्री गर्ल' कौन? देखें वायरल Photos

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 17, 2022 12:34 IST
राज लक्ष्मी अरोड़ा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राज लक्ष्मी अरोड़ा

Highlights

  • भारतीय टीम के साथ एकमात्र महिला स्टाफ के रूप में ऑस्ट्रेलिया गई ये मिस्ट्री गर्ल
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अभियान शुरू करेगी टीम इंडिया
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुईं मिस्ट्री गर्ल की तस्वीरें

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वार्म अप मैच भी हैं। सोशल मीडिया पर टीम के प्रैक्टिस सेशन और पर्थ की मस्ती की कई तस्वीरें वायरल हुईं। लेकिन उन सबके बीच जिन तस्वीरों ने सभी का ध्यान खींचा वो थीं एक मिस्ट्री गर्ल की जो टीम इंडिया की प्रैक्टिस जर्सी में नजर आ रही थी। इन तस्वीरों को देखकर हर किसी के मन में यह सवाल उमड़ा कि आखिर कौन है ये महिला?

आपको बता दें कि भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड और 4 रिजर्व खिलाड़ियों के साथ एक बड़ा सपोर्ट स्टाफ भी ऑस्ट्रेलिया गया है। इस स्टाफ में एक महिला मेंबर भी हैं। उन्हीं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वह एकमात्र टीम के दल में शामिल महिला सदस्य हैं। इनका नाम है राज लक्ष्मी अरोड़ा। आखिरी यह कौन हैं, क्यों टीम के साथ हैं क्या करती हैं, इसे जानने के लिए आपको पूरी खबर पढ़नी होगी।

राज लक्ष्मी अरोड़ा

Image Source : TWITTER
राज लक्ष्मी अरोड़ा

कौन हैं राज लक्ष्मी अरोड़ा?

दरअसल राज लक्ष्मी टीम के साथ बतौर एक मीडिया कॉर्डिनेटर और टीम के खिलाड़ियों व फैंस के बीच होने वाले इंटरैक्शन का जरिया भी हैं। वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने वाली एकमात्र महिला सपोर्ट स्टाफ हैं। पिछले कुछ समय से राज लक्ष्मी भारतीय टीम के खिलाड़ियों और मीडिया के बीच हर सीरीज से पहले होने वाली बातचीत की कॉर्डिनेटर भी रही हैं। उन्होंने 2015 में बीसीसीआई में बतौर सोशल मीडिया मैनेजर ज्वॉइन किया था। इसके बाद वह बोर्ड में सीनियर प्रोड्यूसर के तौर पर प्रमोट कर दी गईं। मौजूदा समय में वह बीसीसीआई की मीडिया और कम्यूनिकेशन टीम की प्रोड्यूसर हैं।

राज लक्ष्मी अरोड़ा

Image Source : TWITTER
राज लक्ष्मी अरोड़ा

राज लक्ष्मी के बारे में और कुछ जानें तो उन्होंने मीडिया स्टडीज में ग्रेजुशन किया था। पुणे के सिम्बाइोसिस से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने बतौर कंटेंट राइटर अपने करियर की शुरुआत की। खेलों में उन्हें शुरू से ही दिलचस्पी रही है। हाईस्कूल लेवल पर वह बास्केटबॉल और शूटिंग टीम का भी हिस्सा रही हैं। सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव रहती हैं और उनके इंस्टाग्राम पर करीब 48 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह पीछे बीसीसीआई की इंटरनल कमेटी और इंटरनल कम्प्लेन कमेटी की हेड भी रह चुकी हैं। इस कमेटी का काम सेक्सुअल मिसकंडक्ट पर कार्रवाई करना होता है।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की बड़ी टेंशन दूर, इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल

IPL ऑक्शन की तारीख आई सामने, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों की नीलामी का बाजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement