Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mohammad Shami: मोहम्मद शमी ने दिया हेल्थ अपडेट, इंस्टाग्राम पर बताया कब तक होंगे ठीक

Mohammad Shami Health Update: मोहम्मद शमी ने अपनी तबीयत और कोरोना संक्रमण पर फैंस को दिया अपडेट।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 28, 2022 12:03 IST
Mohammad Shami, IND vs SA, Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Mohammad Shami Health Update

Highlights

  • मोहम्मद शमी कोरोना से हैं संक्रमित
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से रहे थे बाहर
  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय में मिली हैं जगह

Mohammad Shami Health Update: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना से संक्रमित होने के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में स्टेंडबाय में रखे गए शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरू होने से एक दिन पहले ही कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। इसके बाद उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था। उनकी जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने पहले मैच में हिस्सा भी लिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज से बाहर

शमी के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन यहां भी उन्हे टीम में शामिल नहीं किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया गया कि शमी अभी ठीक नहीं हुए हैं और पहले मैच के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपूरम नहीं पहुंच पाए हैं। उनकी जगह उमेश यादव टीम में बने रहेंगे।

इंस्टाग्राम पर दी तबीयत की जानकारी

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस बीच खुद सामने आकर अपनी तबीयत के बार में जानकारी दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम रील के जरिए अपनी बात कही है और बताया है कि वह कब तक ठीक होंगे। शमी की तरफ से मंगलवार को शेयर की गई रील में कहा गया कि लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट कब निगेटिव होगा लेकिन मुझे नहीं पता है। शमी के इस रील पर फैंस लगातार उनसे उनकी वापसी के बार में पूछ रहे थे और कुछ यहां तक भी कहते दिखे कि टीम इंडिया को उनकी जरूरत है।

2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे आखिरी मैच

बता दें कि 32 साल के शमी ने पिछले साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला था। इसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें मेन स्क्वॉड मे न रखतक स्टैंडबाय में रखा गया है। इसे लेकर फैंस लगातार सवाल भी उठा रहे हैं और शमी को टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेन टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाज के तौर पर रखा गया है। जबकि शमी और दीपक चाहर को श्रेयस अय्यर के साथ स्टैंडबाय में रखा गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement