Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'Playing 11 में जगह न मिले तो...', मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाते ही कही ये बड़ी बात

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और 5 विकेट अपने नाम किए। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल हो पाई। मैच के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 23, 2023 13:14 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed Shami

Mohammed Shami: भारत ने पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी ने धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने 5 विकेट हासिल किए। उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल हो पाई और शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। मैच के बाद मोहम्मद शमी ने प्लेइंग इलेवन पर बड़ी बात कही है। 

मोहम्मद शमी ने कही ये बात 

मोहम्मद शमी ने कहा कि जब मैं नियमित तौर पर खेल रहा था, तब किसी ने किसी को बाहर बैठना पड़ा होगा और उसके लिए मैं दोषी नहीं था। इसलिए यदि आपको टीम में जगह नहीं मिलती तो हताश नहीं होना चाहिए क्योंकि टीम जीत रही है। यह टीम का प्लान है और इस पर कायम रहना महत्वपूर्ण है। आप हमेशा प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सकते हैं तथा काफी कुछ टीम के संयोजन पर निर्भर करता है। अगर आप अच्छा खेल रहे हैं और अगर आपको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती है तो आपको उन खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहिए जो खेल रहे हैं। मेरा मानना है कि हताश होने का कोई मतलब नहीं है तथा टीम मुझे जो भी भूमिका सौंपती है मैं उसको निभाने के लिए तैयार रहता हूं।

इस तरह वर्ल्ड कप में मिल सकते हैं अच्छे रिजल्ट 

मोहम्मद शमी ने कहा कि आप जो जानने की कोशिश कर रहे हैं वह मेरी समझ से परे है लेकिन निश्चित तौर पर जब आप टीम का चयन करते हैं तो कोच की भूमिका परिस्थितियों को देखते हुए खिलाड़ियों को रोटेट करने की होती है। आपने रोटेशन के कारण अच्छे रिजल्ट देखे होंगे और मेरा मानना है कि विश्व कप से पहले खिलाड़ियों पर अधिक बोझ नहीं डालना चाहिए। रोटेशन की नीति सही तरह से चल रही है और हमें अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद उन्होंने वेस्टइंडीज टूर से रेस्ट लिया था। इस पर उन्होंने कहा कि वह 7-8 महीनों से क्रिकेट खेल रहे थे। मैंने इस बारे में कोच और कप्तान से बात की थी। शमी को एशिया कप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के रहते प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। जिस मैच में सिराज या बुमराह नहीं खेले थे उन्हें उसी मैच में जगह मिली थी। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम में से सिर्फ ये खिलाड़ी पहले आया है भारत, जानिए नाम

वर्ल्ड कप से पहले ही संकट में फंसी पाकिस्तानी टीम, भारत ने नहीं दिया वीजा; लेना पड़ गया ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement