Sunday, May 12, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले ही संकट में फंसी पाकिस्तानी टीम, भारत ने नहीं दिया वीजा; लेना पड़ गया ये फैसला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले पाकिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। भारत सरकार ने पाकिस्तानी टीम को अभी वीजा नहीं दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 23, 2023 11:32 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। इसके लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। दोनों देश में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है। वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। लेकिन अब भारत आने से पहले ही पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा संकट हो गया है। 

पाकिस्तान को नहीं मिला वीजा 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेने के लिए पाकिस्तान सहित 9 टीमें भारत आने वाली हैं। इनमें पाकिस्तान को छोड़कर सभी टीमों को वीजा दे दिया गया है, लेकिन पाकिस्तान की टीम को अभी तक वीजा नहीं मिला पाया है। इसी वजह से वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने दुबई में होने वाले टीम बॉन्डिंग कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। वीजा नहीं मिलने की वजह से पाकिस्तान ने ये फैसला लिया है। पाकिस्तानी टीम को अगले हफ्ते की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरनी थी और फिर टीम बॉन्डिंग के लिए वहां कुछ दिन रुकना था। इसके बाद हैदराबाद आना था। लेकिन अब टीम बॉन्डिंग कार्यक्रम नहीं होगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान की टीम अब लाहौर से दुबई जाने और वहां से हैदराबाद आने का प्लान कर रही है। 

पाकिस्तान को खेलने हैं दो प्रैक्टिस मैच 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला प्रैक्टिस मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेलना है। यह प्रैक्टिस मैच स्टेडियम में बिना फैंस के खेला जाएगा। क्योंकि स्थानीय पुलिस मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन नहीं दे सकी। पाकिस्तान की टीम दूसरा प्रैक्टिस मैच 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। 

2016 में किया था आखिरी बार दौरा 

साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध खराब हो गए। पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2012-13 में बाइलेटरल सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। उसके बाद पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भी हिस्सा लेने भारत आई थी। राजनीतिक संबंधों का खराब असर दोनों देश के क्रिकेट पर भी पड़ा है। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने किया कमाल, क्रिकेट में पहली बार कर दिया ये बड़ा काम

Asian Games 2023 में आज होगी धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी, जानें कहां और कितने बजे होगी शुरुआत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement