Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 में आज होगी धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी, जानें कहां और कितने बजे होगी शुरुआत

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में आज ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत होगी। ओपनिंग सेरेमनी में हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन भारत के ध्वजवाहक होंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 23, 2023 8:47 IST
Lovlina Borgohain And Harmanpreet Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lovlina Borgohain And Harmanpreet Singh

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के हांगझोउ में  23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होना है। 19वें एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी 23 सितंबर को हांग्जो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में होगी। इस भव्य ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन भारत के ध्वजवाहक होंगे। भारत की तरफ से 655 प्लेयर्स इस बार एशियन गेम्स में हिस्सा लेने जा रहे हैं। एशियन गेम्स के इतिहास में इस बार भारत की तरफ से सबसे ज्यादा प्लेयर्स भाग ले रहे हैं। 

इतने बजे शुरू होगी ओपनिंग सेरेमनी 

19वें एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी 23 सितंबर को हांग्जो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में शाम 5:30 बजे एक शानदार समारोह के साथ शुरू होगी। स्टेडियम को बिग लोटस के नाम से भी जाना जाता है और इसका निर्माण 2018 में किया गया था। इस स्टेडियम में 80000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। ओपनिंग सेरेमनी में डिजिटल मशाल जलाने का भी कार्यक्रम होगा। वहीं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सहारे चीन की प्रगाति और देश के  ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व पर जोर दिए जाने की उम्मीद है। 

ओपनिंग सेरेमनी में चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग और कोरिया कोरिया गणराज्य के प्रधान मंत्री हान डक-सू, सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद शामिल होंगे। भारत के अनुराग ठाकुर इसमें शामिल होने वाले थे। लेकिन चीन ने भारत के तीन वुशु मार्शल आर्ट एथलीटों के एशियन गेम्स में भाग लेने के लिए वीजा नहीं दिया था। इसी वजह से अनुराग ठाकुर ने ओपनिंग सेरेमनी में न जाने का फैसला किया। 

भारत में एशियन गेम्स 2023 की ओपनिंग सेरेमनी कहां लाइव देखें?

एशियाई खेल 2023 की ओपनिंग सेरेमनी को SonyLiv ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। फैंस भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 एसडी और एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एसडी और एचडी (हिंदी) टीवी चैनलों पर भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

एशियाई खेल 2023 का उद्घाटन समारोह किस समय शुरू होगा?

एशियाई खेल 2023 की ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने किया कमाल, क्रिकेट में पहली बार कर दिया ये बड़ा काम

सूर्यकुमार यादव ने 19 महीने बाद ODI में जड़ा पचासा, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का बड़ा सिरदर्द दूर!

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement