Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव ने 19 महीने बाद ODI में जड़ा पचासा, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का बड़ा सिरदर्द दूर!

सूर्यकुमार यादव ने वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी पचासा फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में लगाया था। अब 19 महीनों के बाद उनके बल्ले से इस फॉर्मेट में फिफ्टी आई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 23, 2023 6:20 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP Suryakumar Yadav

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 विकेट से जीतकर एशिया कप 2023 के बाद भी अपना विजयरथ बरकरार रखा। यह जीत टीम इंडिया के लिए इन मायनों में भी खास रही कि इसी के साथ वह तीनों फॉर्मेट की नंबर एक टीम बन गई। टी20 व टेस्ट में भारतीय टीम पहले से ही नंबर 1 टीम थी। वहीं अब वनडे में भी टीम इंडिया ने पहली पोजीशन पर कब्जा कर लिया है। इतना ही नहीं इस मैच में टीम इंडिया के लिए एक और चीज खास रही वो थी सूर्यकुमार यादव की पारी।

सूर्या टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा हैं। उन्होंने इस पारी में 49 गेंदों पर 50 रन बनाए। फरवरी 2022 के बाद उन्होंने वनडे क्रिकेट में अर्धशतक लगाया है। करीब 19 पारियों के बाद यह इंतजार खत्म हुआ। टीम इंडिया मिशन वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी है। टीम के लिए सूर्या का वनडे क्रिकेट में ऐसी पारी खेलना जरूरी था। इस पारी से टीम का बड़ा सिरदर्द दूर हो सकता है। इस मैच में भारतीय टीम ने एक समय 142 रनों की अच्छी शुरुआत के बाद 9 रन में ही तीन विकेट गंवा दिए थे। मध्यक्रम एक बार फिर से डगमगा रहा था। 185 के स्कोर पर चौथा विकेट भी गिर गया था जब सूर्या बल्लेबाजी करने आए। 

पिछली सीरीज में सूर्या के नाम थे 3 डक

उन्होंने कप्तान राहुल का साथ निभाया और उपयोगी 80 रनों की पार्टनरशिप की। सूर्या ने 49 गेंदों की सधी हुई पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम आसानी से जीत तक पहुंची। आपको बता दें कि इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या सभी मैचों में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। आज उन्होंने उस दौर को भुलाया और टीम के लिए महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाया। 

सूर्यकुमार यादव के आंकड़े

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 28 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसकी 26 पारियों में उनके नाम 587 रन दर्ज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में तीन अर्धशतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट इस फॉर्मेट में भी 100 का है लेकिन टी20 के और वनडे के उनके आंकड़ों में जमीन-आसमान का अंतर है। वह वनडे फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। जबकि टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम तीन शतक दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2024: इन 10 वेन्यू पर लगी मुहर, जानें कहां-कहां खेले जाएंगे वर्ल्ड कप के मैच

ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर टीम इंडिया बनी तीनों फॉर्मेट में नंबर 1, आखिरकार खत्म हुआ 27 साल का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement