Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत इंग्लैंड टेस्ट में गिरे कुल 40 विकेट, इन गेंदबाजों को फिर भी नहीं मिली सफलता

हैदराबाद में खेले गए भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में 40 विकेट गिरे, लेकिन इसके बाद भी 2 गेंदबाज ऐसे रह गए, जिन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 29, 2024 11:34 IST
Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत इंग्लैंड टेस्ट में गिरे कुल 40 विकेट, इन गेंदबाजों को फिर भी नहीं मिली सफलता

India vs England Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खत्म हो गया है। मैच चलना तो पांच दिन था, लेकिन ये चार ही दिन में खत्म हो गया। इस बीच इंग्लैंड की टीम ने भारत दौरे का शानदार आगाज किया है और पहला ही मैच 28 रन से जीतकर सीरीज में लीड बना ली है। हालांकि अभी 4 मैच बाकी हैं और भारतीय टीम के पास मौका है कि वो वापसी करे। पूरे टेस्ट मुकाबले में कुल मिलाकर 40 विकेट गिरे। लेकिन इसके बाद भी दो गेंदबाज ऐसे रह गए, जिन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट में गिरे 40 विकेट 

हैदराबाद में खेले गए भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट में दोनों टीमें दो बार ऑलआउट हुईं, यानी कुल मिलाकर 40 विकेट गिरे। इस बीच भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के मार्क वुड को एक भी विकेट नहीं मिला। बाकी जिस भी गेंदबाज ने बॉलिंग की, उसे कम से कम एक विकेट जरूर मिला है। 

मोहम्मद सिराज को दोनों पारियों में नहीं मिली कोई भी सफलता 

बात पहले करते हैं मोहम्मद सिराज की। मैच की पहली पारी में जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो मोहम्मद सिराज को चार ओवर गेंदबाजी का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 28 रन दिए और कोई सफलता उनके हाथ नहीं लगी। इसके बाद जब वे दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए आए तो उन्हें सात ओवर करने का मौका मिला। इस बार उन्होंने कुल 22 रन दिए, लेकिन सफलता फिर भी नहीं मिली। बात अगर मार्क वुड की करें तो पहली पारी में उन्होंने 17 ओवर किए और इस दौरान 47 रन खर्च किए। इसके बाद जब वे दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए उतरे तो आठ ओवर में 15 रन दिए और विकेट का कॉलम इस बार भी खाली ही रहा। 

जसप्रीत बुमराह अकेले पेसर, जिन्हें मिला मैच में विकेट 

वैसे भी पहला मुकाबला पेसर्स के लिए था ही नहीं। भारत ने जहां मोहम्मद सिराज के साथ जसप्रीत बुमराह के रूप में दो तेज गेंदबाजों का मौका दिया, वहीं इंग्लैंड ने तो मार्क वुड के रूप में एक ही पेसर को मौका दिया। जसप्रीत बुमराह अकेले ऐसे तेज गेंदबाज रहे, जिन्होंने मैच में विकेट निकाला। पहली पारी में बुमराह ने 8.3 ओवर की गेंदबाजी में दो विकेट अपने नाम किए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 16.4 ओवर की गेंदबाजी में 4 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Ravindra Jadeja: दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल जडेजा का खेलना मुश्किल, कोच द्रविड़ ने कहा- फिजियो से बात...

IND vs ENG: टीम इंडिया की ताकत ही बनी सबसे बड़ी कमजोरी, इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारकर हुआ बेड़ागर्क

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement