Friday, March 29, 2024
Advertisement

RCB के मैच में फिर बवाल, सिराज की इस हरकत से मैदान में खूब मचा हल्ला

मोहम्मद सिराज की एक हरकत के चलते आरसीबी के फैंस भी उनसे नाराज हो गए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 06, 2023 23:49 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mohammed Siraj

DC vs RCB: आईपीएल 2023 के 50वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम थी। इस मैच में दिल्ली की टीम ने आरसीबी को 7 विकेट से मात दी। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने सिर्फ 16.3 ओवर्स में टारगेट को चेज कर लिया। आरसीबी के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर तो बना लिया लेकिन उनके गेंदबाजों को पहले ही ओवर से मार पड़ने लगी। तभी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ये बात खल गई और वो दिल्ली के ओपनर फिल सॉल्ट से लड़ गए।

सिराज को आया गुस्सा

दिल्ली की पारी के पहले ही ओवर में मोहम्मद सिराज 10 रन दे गए। इसके बाद वो 5वां ओवर लेकर आए। ओवर की पहली तीन गेंदों पर सॉल्ट ने 2 छक्के और 1 चौका जड़ दिया। इसके बाद सिराज ने बाउंसर मारी। लेकिन गेंद सिर के काफी ऊपर से गई थी तो अंपायर ने इसे वाइड करार किया। इसके बाद सिराज फिल सॉल्ट के पास गए और उन्होंने कुछ कहा। जवाब में सॉल्ट ने भी उनसे कुछ कहा। 

फिर सिराज कहां रुकने वाले थे। वो सॉल्ट की तरह इशारा करके उन्हें चुप रहने के लिए कहने लगे। दोनों खिलाड़ियों के बीच में अंपायर्स और दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बचाव किया। बता दें कि आरसीबी के पिछले मैच में भी बड़ा बवाल हुआ था, जब विराट कोहली और लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर के बीच बहस हुई।

दिल्ली के बल्लेबाजों का कमाल

दिल्ली के बल्लेबाजों ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3.5 ओवर पहले ही मैच जीत लिया। पारी की शुरुआत करने आए डेविड वॉर्नर ने 22 रनों की पारी खेली। वहीं फिल सॉल्ट ने 87 रनों की कमाल की पारी खेली। वहीं 26 रन मिचेल मार्श ने बनाए। अंत में राली रूसो ने 35 और अक्षर पटेल ने 8 रनों पर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

आरसीबी ने बनाए 181 रन

आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए। आरसीबी की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस 45 और विराट कोहली ने 55 रनों की पारी खेली।  इस मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल पहली ही गेंद पर आउट हो गए। लेकिन महिपाल लोमरोर ने 29 गेंदों पर 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं 11 रन दिनेश कार्तिक के बल्ले से निकले।       

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement