Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज के भारत वापस लौटते ही इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत! Playing 11 में हो सकती है एंट्री

वनडे सीरीज से पहले ही भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारत वापस लौट चुके हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 27, 2023 11:16 IST
Mohammed Siraj - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mohammed Siraj

Mohammed Siraj: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारत वापस लौट आए हैं। भारतीय टीम को आज (27 जुलाई को) ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेलना है। अब भारतीय टीम के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है कि सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल होगा। सिराज के वापस लौटने से टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। 

भारत लौटे मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में चार तेज गेंदबाज हैं। इनमें जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और उमरान मलिक हैं। उनादकट और मुकेश का पहले ही प्लेइंग इलेवन में खेलना पक्का माना जा रहा था। वहीं, अब मोहम्मद सिराज के भारत वापस लौटने से उमरान को पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

उमरान मलिक ने नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था, तब से लेकर उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें 13 विकेट अपने नाम किए हैं। उमरान की सबसे बड़ी ताकत उनकी स्पीड है। उनकी गेंदों को खेलना आसान नहीं है। अगर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है, तो वह अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। 

IPL में किया शानदार प्रदर्शन 

उमरान मलिक अभी 23 साल के ही हैं, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। उमरान सनराइजर्स हैदराबाद के साथ नेट बॉलर के तौर पर जुड़े थे, लेकिन टी नटराजन के कोविड पॉजिटिव होने के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में शामिल कर लिया और यहीं से उनके आगे बढ़ने की कहानी शुरू हुई। आईपीएल 2021 में उन्होंने तीन मुकाबले खेले थे। फिर इसके बाद आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन और निखरकर सामने आया है। उन्होंने आईपीएल 2022 में 22 विकेट हासिल किए और उन्हें 'इमर्जिंग प्लेयर' का अवॉर्ड भी मिला था। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री हुई थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement