Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL इतिहास का सबसे शानदार कमबैक! गुजरात की जीत में हीरो बना टीम इंडिया का गायब सुपरस्टार

LSG vs GT: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ गुजरात के एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाया है। ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: April 22, 2023 20:43 IST
Gujarat Titans Team - India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat Titans Team

IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में गुजरात की टीम के लिए एक स्टार बॉलर ने कमाल की गेंदबाजी की और आखिरी ओवर में अपने दम पर गुजरात की टीम को मैच जिता दिया। इस खिलाड़ी ने धमाकेदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। ये खिलाड़ी गुजरात टाइटंस के लिए सबसे बड़ा मैच विनर बनकर उभरा है। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

आखिरी ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को जीतने के लिए 12 रनों की जरूरत थी। तब गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद मोहित शर्मा को थमाई। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से निराश नहीं किया। पहली गेंद पर उन्होंने 2 रन दिए। दूसरी गेंद पर उन्होंने केएल राहुल को आउट किया। तीसरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस डेविड मिलर को कैच देकर आउट हो गए। फिर आखिरी तीन गेंदों में लखनऊ की टीम को जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी, लेकिन चौथी गेंद पर आयुष बदोनी और पांचवीं गेंद पर दीपक हुड्डा रन आउट हो गए। इस तरह से आखिरी ओवर में 4 विकेट गिरे और मोहित शर्मा ने सिर्फ 4 रन दिए। 

तीन साल बाद की वापसी 

मोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेला था। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कोई भी खरीददार नहीं मिला था। फिर वह गुजरात टाइटंस के लिए नेट बॉलर के तौर पर जुड़ गए। उनकी काबिलियत को देखते हुए ही गुजरात की टीम ने उन्हें आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में 50 लाख रुपये में खरीद लिया। अब उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम में जगह पक्की कर ली है। 

भारत के लिए वर्ल्ड कप में किया था बेहतरीन प्रदर्शन 

मोहित शर्मा आईपीएल में पंजाब किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2014 में सीएसके की तरफ से खेलते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया था और आईपीएल 2014 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। तब उन्होंने 23 विकेट चटकाए थे। इसी वजह से उन्हें पर्पल कैप मिली थी। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 89 मैचों में 96 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए भी 26 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वनडे में 31 और टी20 में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। अक्टूबर 2015 के बाद से वह इंटरनेशनल टीम से भी बाहर है। मोहित ने साल 2015 वर्ल्ड कप में भारत के लिए 13 विकेट हासिल किए थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement