Monday, May 13, 2024
Advertisement

कोहली-राहुल को छोड़ा पीछे, गायकवाड़ ने किया बड़ा कारनामा

India vs Australia: भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। गायकवाड़ ने चौथे मुकाबले में अपनी 32 रनों की पारी से विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 01, 2023 21:33 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : GETTY रुतुराज गायकवाड़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर के मैदान पर खेला जा रहा है। इस टी20 सीरीज में अब तक भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले का कमाल देखने को मिला है। अब तक इस सीरीज में गायकवाड़ चार पारियों में 71 के औसत से 213 रन बना चुके हैं। गायकवाड़ ने चौथे टी20 मैच में अपनी 32 रनों की पारी के दौरान एक बड़ा कारनामा भी कर दिया जिसमें उन्होंने विराट कोहली और केएल राहुल के अलग-अलग रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उन्हें पीछे छोड़ने का काम किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में हासिल किया ये मुकाम

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अब सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रुतुराज गायकवाड़ के नाम पर दर्ज हो गया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर था, जिन्होंने 199 रन बनाए थे। गायकवाड़ के बल्ले से इस टी20 सीरीज में एक शतकीय पारी भी देखने को मिली है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में एक द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मार्टिन गुप्टिल के नाम पर है, जिन्होंने 218 रन बनाए थे। गायकवाड़ के पास अब सीरीज के आखिरी टी20 मैच में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका होगा।

रुतुराज गायकवाड़ ने इसके अलावा पुरुष टी20 क्रिकेट में अपने 4000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। इसके लिए उन्होंने 116 पारियों का सफर तय किया और इस मामले में वह अब भारत की तरफ से सबसे कम पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गायकवाड़ से पहले ये रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम पर था, जिन्होंने 117 पारियों में ये कारनामा किया था।

रिंकू सिंह ने दिखाया अपने बल्ले का कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें एक बार फिर से रिंकू सिंह के बल्ले का कमाल देखने को मिला। रिंकू ने 29 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली इसके अलावा जीतेश शर्मा ने भी 19 गेंदों में 35 रन बनाने के साथ 20 ओवरों में स्कोर को 174 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

ये भी पढ़ें

IPL ऑक्शन के लिए इतने खिलाड़ियों कराया रजिस्ट्रेशन, इस घातक गेंदबाज ने नहीं दिया अपना नाम

T20 वर्ल्ड कप 2024 पर आया बड़ा संकट, इस वजह से मेजबानी से पीछे हट गया ये देश

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement