Thursday, May 02, 2024
Advertisement

AUS vs PAK : डेविड वार्नर ने उड़ाई पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां, बना दिया तगड़ा रिकॉर्ड

AUS vs PAK David Warner, Mitchell Marsh : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने मिलकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने अपने अपने शतक पूरे किए और पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप भी बना दी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 20, 2023 16:17 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : AP David Warner

AUS vs PAK David Warner, Mitchell Marsh :  ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 में बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तानी टीम ने अब तक इस साल के विश्व कप में दो मुकाबले जीते हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया को एक ही जीत नसीब हुई है। ऐसे में दोनों टीमों को जीत की जरूरत है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आज के मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले तो लगा कि पाकिस्तान के पेसर अच्छी गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन हुआ इसके उलट। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने आते ही गेंदबाजों की धुनाई कर दी। शाहीन अफरीदी, हॉरिस राउफ और बाकी किसी भी गेंदबाज को उन्होंने कतई नहीं बख्शा। इसके साथ ही डेविड वार्नर ने वनडे विश्व कप में नया कीर्तिमान भी रच दिया। इतना ही नहीं उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ धुआंधर बल्लेबाजी कर अपना शतक भी पूरा कर लिया। डेविड वार्नर ने केवल 85 बॉल पर अपना शतक भी पूरा कर लिया। ये इस साल का उनका विश्व कप का पहला शतक है। उनका वनडे विश्व कप में ये पांचवां शतक है। इसके कुछ ही देर बाद मिचेल मार्श ने भी अपना शतक पूरा कर लिया। उन्होंने 100 बॉल पर शतक लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने डेविड वार्नर 

ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा रन पूर्व कप्तान ​रिकी पोंटिंग ने बनाए हैं। इतना ही नहीं, केवल चार ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। अब डेविड वार्नर भी उस लिस्ट में शुमार हो गए हैं। रिकी पोंटिंग ने जहां एक ओर 1743 रन बनाए हैं, वहीं डेविड वार्नर एडम गिलक्रिस्ट को छोड़कर आगे निकल गए हैं। उनके नाम अब 1100 से ज्यादा रन हैं। वहीं एडम गिलक्रिस्ट ने 1085 रन बनाने का काम किया था। उनके अलावा मार्क वॉ और ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 1004 रन बनाए हैं। इसके बाद मैथ्यू हेडन का नंबर आता है, जिनके नाम 987 रन दर्ज हैं। यानी अब ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। 

डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने जमकर की पाकिस्तानी गेंदबाजों की पिटाई 
आज के मैच में डेविड वार्नर की बल्लेबाजी की बात की जाए तो उन्होंने और मिचेल मार्श ने आते ही हमला बोल दिया। पहले शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली की हवा निकाली गई और इसके बाद इफ्तिखार, हारिस राउफ और मोहम्मद नवाज की बारी आई। ये दोनों बल्लेबाज किसी भी गेंदबाज को छोड़ने के मूड में नजर नहीं आए। इसके साथ ही डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और इसके साथ ही टीम का स्कोर भी 100 के पार लेकर चले गए। हालांकि इस बीच डेविड वार्नर एक कैच भी उछला, लेकिन उसे छोड़ दिया गया। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs NZ: इस खिलाड़ी की खुलने वाली है किस्मत, अचानक होगी टीम इंडिया में एंट्री

ODI वर्ल्ड कप के बीच में टीम इंडिया को लगा झटका, बड़ा खिलाड़ी इतने मैचों के लिए बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement