Friday, May 10, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप के बीच में टीम इंडिया को लगा झटका, बड़ा खिलाड़ी इतने मैचों के लिए बाहर

ODI World Cup 2023 IND vs NZ : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस साल के विश्व कप में अब तक खेले गए सभी मैच जीतकर अंक तालिका में नंबर दो पर है। टीम इंडिया 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, लेकिन इससे पहले टीम को झटका लगा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 20, 2023 12:48 IST
Hardik Pandya and Team India in ICC ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and Team India in ICC ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023 IND vs NZ : आईसीसी विश्व कप 2023 में भले ही टीम इंडिया जीत के रथ पर सवार हो और अब ​तक खेले गए चार मैच जीत लिए हों, लेकिन अब असली परीक्षा शुरू होगी। भारतीय टीम बांग्लादेश को हराने के बाद अब दो दिन के गैप के बाद न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, ये मुकाबला बहुत बड़ा होने वाला है, क्योंकि अब से चार साल पहले वनडे विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड ही वो टीम थी, जिसने भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हराकर बड़ा झटका दिया था और खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। लेकिन इस मैच से पहले ही भारतीय टीम को झटका लग गया है। मैच विनर खिलाड़ी बीच विश्व कप से बाहर हो गया है। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने नौवें ओवर में गेंदबाजी ​थमाई हार्दिक पांड्या को, वे अभी तीन ही बॉल फेंक पाए थे कि इसी बीच उनके पैर में मोच आ गई। आनन फानन में फिजियो मैदान पर आए, काफी कोशिश की गई  कि वे जल्द ठीक होकर फिर से बची हुई गेंदबाजी कर पाएं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। आखिरकार उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। उनके ओवर की बीच हुई तीन बॉल विराट कोहली ने पूरी की। इसके बाद पता चला कि हार्दिक पांड्या अब फील्डिंग के लिए तो मैदान में नहीं आएंगे। हालांकि कहा ये भी गया कि अगर जरूरत पड़ी तो हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। लेकिन इसकी जरूरत ही नहीं पड़ी पहले रोहित शर्मा और शुभमन गिल, उसके बाद श्रेयस अय्यर और आखिरी में विराट कोहली और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया। 

इंग्लैंड क खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या  
भारतीय टीम ने इस मैच को सात विकेट से जीत लिया, मैच के बाद जब कप्तान रोहित शर्मा के हार्दिक पांड्या के अपडेट को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि उनको लेकर अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है, वे मेडिकल टीम की​ निगरानी में हैं और वही टीम बताएगी कि पांड्या अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं। इसके बाद अब से कुछ ही देर पहले बीसीसीआई की ओर से इस बारे में सारी बातें साफ कर दी गई हैं। बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के साथ अगले मुकाबले के लिए धर्मशाला नहीं जा रहे हैं। वे इसके बाद होने वाले मैच के लिए सीधे लखनऊ पहुंचेंगे। यानी साफ है कि 22 अक्टूबर को होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे। इसके बाद जब टीम इंडिया 29 अक्टूबर को उतरेगी तो इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए वे उपलब्ध रह सकते हैं। जहां एक ओर ​बुरी खबर ये है कि हार्दिक पांड्या अगला मैच मिस करेंगे, वहीं अच्छी बात ये है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच तक फिट हो सकत हैं और खेलते हुए भी नजर आएंगे। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर भी बड़ा मौका चूक गई टीम इंडिया, हो सकता है नुकसान

PAK vs AUS: बेंगलुरु में आज आएगा चौके-छक्कों का तूफान! मैच से पहले देखें ये पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement