Saturday, June 22, 2024
Advertisement

PBKS vs RCB: विराट कोहली बने सुपरमैन, शशांक सिंह को ऐसे किया रन आउट

विराट कोहली पंजाब किंग्स के खिलाफ काफी शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने इस मुकाबले में 92 रनों की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 10, 2024 10:17 IST
PBKS vs RCB- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली काफी शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने इस मैच में 92 रनों की शानदार पारी भी खेली। वहीं फील्डिंग के दौरान भी कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया। जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे फिट एथलीटों में से एक हैं। 35 साल की उम्र में भी वह एक युवा खिलाड़ी की तरह फुर्तीले हैं और हॉटस्पॉट में फील्डिंग करने से कभी नहीं कतराते। पंजाब किंग्स के खिलाफ विराट कोहली ने अपने फिटनेस लेवल को एक बार फिर से दिखाया। जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

विराट कोहली बने सुपरमैन!

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान शशांक सिंह को रनआउट करने के लिए विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया। जिसे देखकर हर कोई उन्हें सुपरमैन से तुलना कर रहा है। यह घटना मैच की दूसरी पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर सामने आई। जब लॉकी फर्ग्यूसन की एक गेंद पर सैम करन शॉट खेला। जिसके बाद उन्होंने एक रन बड़ी आसानी के साथ ले लिया। करन को लगा कि वह दूसरा रन भी ले लेंगे। जिसके बाद उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी शशांक सिंह को दूसरा रन दौड़ने के लिए कहा, लेकिन इसके बाद विराट कोहली, जो डीप मिड-विकेट बाड़ पर तैनात थे, गेंद की ओर तेजी से बढ़े, उन्होंने इसे 30-यार्ड सर्कल के भीतर रोक लिया और नॉन-स्ट्राइकर छोर पर स्टंप्स पर निशाना साधा। सीधे हिट से शशांक अपनी क्रीज से कुछ मिलीमीटर दूर रह गए और उन्हें पवेलियन जाना पड़ा।

क्यों खास है ये रन आउट?

शशांक सिंह को रन आउट करने में जो चीज सबसे अलग थी वह थी विराट की गति और एथलेटिकिज्म। उन्होंने करीब 40-45 गज की दूरी तय की और गेंद को हवा में रहते हुए फेंका। इसके अलावा, जिस एंगल से विराट ने थ्रो करने का प्रयास किया, उस एंगल से सीधा विकेट पर गेंद फेंकना लगभग असंभव था। नॉन-स्ट्राइकर छोर पर विराट स्टंप्स से लगभग 180 डिग्री पर थे; इसलिए, वह केवल एक स्टंप ही देख पा रहे होंगे। इसलिए, उन्हें सीधा हिट पाने के लिए पिन-पॉइंट सटीकता की जरूरत थी, और इतना कुछ होने के बाद भी विराट चूके नहीं। शशांक का विकेट पंजाब किंग्स के लिए बहुत बड़ा झटका था क्योंकि वह आरसीबी से खेल छीनने का खतरा पैदा कर रहे थे। उन्होंने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 37 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से बाहर होने के बाद सैम करन का बड़ा बयान, कहा अगले सीजन...

न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक T20 बल्लेबाज ने लिया रिटायरमेंट, वर्ल्ड कप से पहले फैंस के लिए बुरी खबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement