Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs AUS: बेंगलुरु में आज आएगा चौके-छक्कों का तूफान! मैच से पहले देखें ये पिच रिपोर्ट

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अभी तक कुछ खास नहीं रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 20, 2023 11:25 IST
pak vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला

PAK vs AUS Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 में आज (20 अक्टूबर) ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें  बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 3 में से सिर्फ 1 मुकाबला जीता है। वहीं, पाकिस्तान ने अब तक खेले गए 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है। लेकिन इस मैच में बेंगलुरु की पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी या गेंदबाजों को आइए जानते हैं। 

बेंगलुरु की पिच पर किसका राज?

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में लाल मिट्टी की पिच देखने को मिलेगी। बेंगलुरु के इस मैदान की बाउंड्री छोटी और पिच सपाट है जिसके चलते बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। बल्लेबाज इस पिच पर खुलकर रन बनाते हैं। गेंदबाजी के लिहाज से पिच पर पेसर्स को मदद होती है, हालांकि कुछ देर बाद स्पिनर्स भी मैच में नजर आते हैं। ऐसे में फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। 

चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 38 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 14 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 20 मैच दूसरी बैटिंग करने वाली टीम के नाम रहे हैं। वहीं, पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 232 है जबकि दूसरी पारी का 215 रन है।

इन खिलाड़ियों के बिना उतरेगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान के चोटिल सलामी बल्लेबाज फखर जमां और अस्वस्थ ऑलराउंडर सलमान अली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। जमां घुटने की चोट से उबर रहे हैं जबकि सलमान बुखार से पीड़ित हैं। जमां अभी तक केवल एक मैच खेल पाए हैं। हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए पाकिस्तान के शुरुआती मैच में उन्होंने 12 रन बनाए थे। इसके बाद उनकी जगह अब्दुल्ला शफीक को टीम में लिया गया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 113 और भारत के खिलाफ 20 रन बनाए हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमें- 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोयनिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबट, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान) अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नावाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, सलमान अगा, फखर जमां, उसामा मीर और मोहम्मद वसीम।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: वर्ल्ड कप के सबसे बड़े चेज मास्टर बने हिटमैन रोहित शर्मा, तोड़ दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

World Cup 2023: विराट का शतक पूरा कराने के लिए क्या अंपायर ने दिया गलत फैसला? जानें ICC के नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement