Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL में 10 सालों के बाद पहली बार हुआ ऐसा, फैंस को समय-समय पर टीमों ने दिया झटका

एमएस धोनी ने आईपीएल शुरू होने से पहले गुरुवार को टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और उनकी जगह गायकवाड़ टीम के कप्तान बने। इसी के साथ 10 सालों के बाद फैंस को पहली बार कुछ अलग दिखने वाला है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 21, 2024 17:32 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL एमएस धोनी

IPL 2024 का पहला मुकाबला शुक्रवार, 22 मार्च को खेला जाएगा। जहां चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच महामुकाबला खेला जाना है। इस मैच का आयोजन चेन्नई में किया जाएगा। इस मुकाबले से एक दिन पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी। इसी के साथ आईपीएल के सबसे सुनहरे दौर का भी अंत हो गया जिसे देखकर कई लोग आईपीएल के फैन बने। धोनी के कप्तानी छोड़ते ही 10 सालों के बाद आईपीएल में पहली बार एक गजब का संयोग भी बना है।

10 सालों के बाद पहली बार होगा ऐसा

आईपीएल 2024 से ठीक पहले एमएस धोनी का कप्तानी छोड़ना फैंस के लिए एक बड़ा झटका रहा। इसी के साथ 10 सालों के बाद पहली बार ऐसा होगा जब आईपीएल के किसी सीजन में एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली कप्तान नहीं होंगे। पिछले 10 सालों में ऐसा कभी भी नहीं हुआ जब इन तीनों में से कोई भी कप्तानी न कर रहा हो। कम से कम इन तीनों में से कोई एक खिलाड़ी जरूर अपनी टीम की कप्तानी कर रहा था। इस तीनों की टीमों ने समय-समय पर फैंस को झटका देने का काम किया है। साल 2021 में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था और 2022 सीजन से वह आरसीबी के कप्तान नहीं है। वहीं आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस ने भी रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बनाने का फैसला लिया है। ऐसे में फैंस पहली बार इन तीनों को एक साथ बतौर कप्तान मिस करेंगे।

10 सालों में धोनी और रोहित का दबदबा

आईपीएल 2013 के बीच सीजन के दौरान रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। वहीं उसी साल विराट कोहली भी आरसीबी के कप्तान बने थे। धोनी तो आईपीएल शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। साल 2013 से लेकर साल 2023 तक देखा जाए तो एमएस धोनी और रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अपना दबदबा बनाया है। रोहित शर्मा ने इस दौरान पांच और एमएस धोनी ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता। हालांकि विराट कोहली एक भी बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल नहीं हो सके। अब आरसीबी, सीएसके और मुंबई इंडियंस के कप्तान क्रमश: फाफ डु प्लेसिस रुतुराज गायकवाड़ और हार्दिक पांड्या हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले CSK का बड़ा ऐलान, एमएस धोनी की जगह ये खिलाड़ी होगा कप्तान

पंजाब किंग्स में IPL 2024 से पहले बड़ा बदलाव, T20 विश्व कप के दावेदार को बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement