Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले इन टीमों को लगा तगड़ा झटका, बोर्ड ने 3 खिलाड़ियों के लिए लिया ये फैसला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने तीन स्टार खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लिया है और इन प्लेयर्स को अगले दो साल के लिए एनओसी नहीं देने का फैसला किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 26, 2023 0:22 IST
LSG Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER LSG Team

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के तीन खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला किया है। बोर्ड ने मुजीब उर रहमान, फजल फारूकी और नवीन उल हक का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट रोक दिया है। इन खिलाड़ियों ने खुद ही सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने की इच्छा जाहिर की थी। सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में जगह ना देने के अलावा बोर्ड ने इन प्लेयर्स को अगले दो सालों के लिए अनआपत्ति प्रमाण पत्र (NOC) भी नहीं देने का फैसला किया है। जिसमें उनके पास वर्तमान में मौजूद किसी भी एनओसी को रद्द करना भी शामिल है। इससे इन खिलाड़ियों के आईपीएल 2024 में खेलना भी मुश्किल हो गया है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक बयान में कहा गया है कि इन खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर साइन न करने की वजह कमर्शियल लीग्स में खेलना था, जो अफगानिस्तान के लिए खेलने पर उनके व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देते थे, जिसे एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी माना जाता है। उन्होंने खुद को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने की मांग की थी। साथ ही फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने के लिए सहमति भी मांगी। अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कदम उठाने का फैसला किया है।

ECB के बयान में आगे कहा गया है कि बोर्ड ने ये फैसला नेशनल ड्यूटी को ध्यान में रखते हुए लिए हैं। यह अफगानिस्तान के हर खिलाड़ी को एसीबी के नियम को बनाए रखने और अपने निजी हितों से ऊपर देश के हितों को प्राथमिकता देने के बारे में है। 

नहीं मिलेगी एनओसी 

मुजीब उर रहमान को हाल ही में आईपीएल 2024 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा था। वह इस समय मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ ऑस्ट्रेलिया में बीबीएल में हैं। वहीं नवीन उल हक को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने रिटेन किया था। फजलहक फारूकी को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया था। लेकिन अब तीनों प्लेयर्स को अगले दो साल के लिए एनओसी जारी नहीं जाएगी। ऐसे में इन खिलाड़ियों का आईपीएल 2024 में खेलना मुश्किल है। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन ऐसा रहेगा मौसम, इतने प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना

पिच से किसे होगा फायदा? गेंदबाजों का होगा राज या बल्लेबाज करेंगे रनों की बरसात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement