Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बिहार के लाल की 5 दिनों में लगी दोहरी लॉटरी, मुकेश को आया टीम इंडिया का बुलावा

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को महज पांच दिनों के भीतर दो बड़ी खुशखबरी मिली। पहले आईपीएल ने उन्हें करोड़पति बनाया और अब टीम इंडिया ने उनके लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं।

Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 27, 2022 23:20 IST
Mukesh Kumar gets maiden call from Team India- India TV Hindi
Image Source : BCCI Mukesh Kumar gets maiden call from Team India

बिहार के लाल मुकेश कुमार लगातार नए मुकाम को हासिल करते जा रहे हैं। फर्स्ट क्लास टूर्नामेंटों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मुकेश ने इस साल इंडिया ए के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। बंगाल के खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने अपने शानदार हुनर के दम पर विकेटों के साथ साथ इंडियम प्रीमियर लीग और भारतीय क्रिकेट बोर्ड का भी ध्यान अपनी ओर खींचा। इसी महीने कोच्चि में हुए ऑक्शन में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने मोटी फीस देकर अपने नाम किया। अभी इस सफलता का जश्न खत्म भी नहीं हुआ था कि उनके लिए एक नई खुशखबरी आ गई। महज 5 दिनों के बाद ही 29 साल के मुकेश को पहली बार टीम इंडिया का बुलावा मिल गया।

मुकेश को मिला टीम इंडिया का बुलावा

बिहार के गोपालगंज से संबंध रखने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भारतीय नेशनल टीम के सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाया है। यह उनके करियर में पहला मौका है जब उनके लिए टीम इंडिया ने अपने दरवाजे खोले हैं। भारतीय बोर्ड के चयनकर्ताओं ने अगले साल 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यों वाले भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया है और मुकेश कुमार इसका हिस्सा हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन में सबसे ज्यादा रकम मुकेश पर लगाए

आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 5 खिलाड़ियों को खरीदा। दिल्ली ने इन 5 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रकम तेज गेंदबाज मुकेश के लिए खर्च किए। कैपिटल्स ने मुकेश को 5 करोड़ 50 लाख रुपए में अपने नाम किया जो राइली रूसो पर खर्च किए पैसों से भी काफी ज्यादा है।      

T20I के लिए भारतीय टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement