Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PSL 2024 में खेलते हुए दिखेंगे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच, इस टीम ने किया शामिल

PSL के 9वें सीजन के लिए इस समय प्लेयर ड्रॉफ्ट प्रक्रिया का आयोजन लाहौर में किया जा रहा है। इस बार कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी भी प्लेयर ड्राफ्ट में शामिल हैं, जिसमें एक नाम आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कोच कायरन पोलार्ड का भी है जो अगले सीजन कराची किंग्स से खेलते हुए दिखेंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 13, 2023 20:08 IST
Kieron Pollard- India TV Hindi
Image Source : GETTY कायरन पोलार्ड

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 9वें सीजन के लिए लाहौर में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चल रहा है। इस ड्राफ्ट प्रक्रिया में एक नाम इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम के बल्लेबाजी कोच कायरन पोलार्ड का नाम भी शामिल था। वह अब पीएसएल के अगले सीजन में कराची किंग्स टीम की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। बता दें पोलार्ड को आईपीएल के पिछले सीजन से पहले मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं करने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया। इसके बाद मुंबई ने उन्हें अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था। पोलार्ड ने टीम को पांच बार विजेता बनाने में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभाग के जरिए काफी अहम योगदान दिया था।

टी20 फॉर्मेट के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक

कायरन पोलार्ड की गिनती टी20 फॉर्मेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में की जाती है। उन्होंने अब तक 637 टी20 मैचों में खेलते हुए 12390 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 58 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 312 विकेट भी अपने नाम किए हैं। पोलार्ड ने साल 2018 से लेकर 2023 के पीएसएल सीजन तक मुल्तान सुल्तान टीम के लिए खेला था। बता दें कि कराची किंग्स ने हाल में ही वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी फिल सिंमस को अपनी टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया था। पोलार्ड के अलावा कराची ने न्यूजीलैंड टीम के विस्फोटक खिलाड़ी टिम सिफर्ट को भी अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं डेनियल सैम्स भी कराची किंग्स की तरफ से अगामी सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे।

मोहम्मद आमिर दिखेंगे इस टीम से खेलते हुए

कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को पीएसएल प्लेयर ड्रॉफ्ट प्रक्रिया में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने अपना हिस्सा बनाया है। आमिर इससे पहले कराची किंग्स टीम का हिस्सा थे जिसमें उन्हें फ्रेंचाइजी ने साल 2016 में शामिल किया था और वह लगातार लंबे तक कराची टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दिए। अब वह पीएसएल के अगले सीजन में क्वेटा की टीम से मैदान पर खेलने उतरेंगे।

ये भी पढ़ें

 

ICC Rankings : सूर्यकुमार यादव का जलवा, रिंकू सिंह ने लगाई लंबी छलांग

IND vs SA: जोहान्सबर्ग के मैदान पर बल्लेबाजों या फिर गेंदबाजों में कौन पड़ेगा भारी, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement