Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs SA: जोहान्सबर्ग के मैदान पर बल्लेबाजों या फिर गेंदबाजों में कौन पड़ेगा भारी, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में DLS नियम के अनुसार 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 13, 2023 19:21 IST
India vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक देखने को मिली है। तीन मैचों की टी20 सीरीज का मैच बारिश में धुल जाने के बाद दूसरे टी20 मैच में भारत को डकवर्थ लुईस नियमानुसार 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब टीम इंडिया के पास तीसरे टी20 मैच में इस सीरीज को बराबर करने का मौका है, जो 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। वांडरर्स के मैदान पर बल्लेबाजों का अब तक बोलबाला देखने को मिला है। ऐसे में भारतीय टीम के गेंदबाज जिनका दूसरे मैच में बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला उन्हें इस मुकाबले में काफी बेहतर तरीके से वापसी करनी होगी।

वांडरर्स की पिच पर जमकर होती चौके-छक्कों की बरसात

जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेले जानें वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बाउंस अच्छा देखने को मिलता है, जिसकी वजह से बल्लेबाजों के लिए चौके और छक्के मारना आसान हो जाता है। वहीं शुरुआती समय में नमी होने की वजह से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यहां पर अब तक खेले गए 26 टी20 मुकाबलों में 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने हासिल की है, जबकि 13 मैचों में जीत लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने हासिल की है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 171 रनों का देखने को मिला है, वहीं दूसरी पारी में 145 रनों का औसत स्कोर रहा है। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना अधिक पसंद करती है।

भारतीय टीम में हो सकता बदलाव

दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम इस मुकाबले में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है। प्लेइंग 11 में यशस्वी जायसवाल की जगह पर रुतुराज गायकवाड़ की वापसी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा गेंदबाजी में रवि बिश्नोई को शामिल किया जा सकता है, जिनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद रोहित शर्मा का दिल टूटा, बताया किस दर्द से गुजरा समय

ICC Rankings : सूर्यकुमार यादव का जलवा, रिंकू सिंह ने लगाई लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement