Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

मुंबई और हार्दिक पांड्या की असली परीक्षा तो अब है, जब होगा महामुकाबला

मुंबई इंडियंस की टीम अब अपने अगले मुकाबले में 11 अप्रैल को आरसीबी और उसके बाद 14 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ मैदान में उतरेगी, इसके लिए टीम तैयारी में जुटी है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 10, 2024 15:10 IST
mumbai indians- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई और हार्दिक पांड्या की असली परीक्षा तो अब है

Mumbai Indians IPL : हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने लगातार तीन हार के बाद इस साल के आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। टीम ने अपना खाता खोल लिया है और अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई है। वैसे तो अभी सभी दस टीमों के लिए प्लेऑफ का दरवाजा खुला हुआ है, लेकिन जो टीमें सबसे नीचे चल रही हैं, उनके लिए राह मुश्किल जरूर हो गई है। इस बीच अब मुंबई इंडियंस और उसके कप्तान हार्दिक पांड्या की असली परीक्षा होगी, जब दो बड़ी टीमों से उन्हें टकराना होगा। 

मुंबई को पहले तीन मैचों में मिली थी करारी हार 

मुंबई को इस साल के आईपीएल में पहले ही मुकाबले में गुजरात टाइटंस के हाथों 6 रन से हार मिली थी। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने भी मुंबई को 31 रन से पटक दिया। अभी तक तो वे विरोधी टीम के घर पर खेल रहे थे, लेकिन घर आने के बाद भी हार का सिलसिला थमा नहीं। टीम को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से हरा दिया। 

दिल्ली को हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत 

लगातार तीन हार के बाद टीम की की जमकर आलोचना हो रही थी और कप्तान हार्दिक पांड्या भी निशाने पर आ गए थे। लेकिन चौथे मैच में उन्हें पहली जीत का स्वाद मिला। मुंबई ने अपने घर पर दिल्ली को 29 रन से हराने में कामयाबी हासिल कर ली। अब एक छोटे से ब्रेक के बाद मुंबई की टीम फिर से मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। अब उसका मुकाबला आरसीबी और सीएसके से होने जा रहा है। जो आईपीएल का सबसे बड़ा मैच माना जाता है। 

मुंबई का मुकाबला अब आरसीबी और सीएसके से होगा

मुंबई की टीम 11 अप्रैल यानी गुरुवार को आरसीबी से भिड़ेगी, वहीं 14 अप्रैल को टीम सीएसके से टकराती हुई दिखाई देगी। आरसीबी और सीएसके भी अपने कुछ मैच हार चुकी हैं, इसलिए उन्हें भी जीत की तलाश होगी। ऐसे में मुंबई के लिए ये दोनों मैच आसान तो कतई नहीं रहने वाले। हालांकि अच्छी बात ये है कि मुंबई ये दोनों मैच अपने घर यानी वानखेड़े स्टेडियम पर खेलेगी। लेकिन ये भी ध्यान रखना होगा कि जो फायदा शुरुआत में घरेलू टीमों को मिल रहा था, वो अब नहीं रह गया है। टीमें अपने घर पर भी हार रही हैं। ऐसे में जहां आरसीबी और सीएसके के लिए मौका होगा, वहीं मुंबई की टीम को सावधान रहने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें 

IPL ऑक्शन में इतने खिलाड़ी हो सकेंगे रिटेन! टीमों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

टी20 वर्ल्ड कप 2024: टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों की कैसे होगी एंट्री!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement