Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने किया रिलीज, अब इस घातक गेंदबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगाया विकेटों का अंबार

IPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल के 16वें सीजन से पहले अपने स्टार तेज गेंदबाज को बाहर किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 03, 2022 20:24 IST
Mumbai Indians, IPL 2022, Vijay Hazare Trophy- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 का बिगुल फूंका जा चुका है। टी20 लीग के नए सीजन में जाने से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने कुल 85 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों से रिलीज करने के बाद अब इसी महीने की 26 तारीख को कोचि में होने वाले मिली ऑक्शन में उतरने की तैयारी कर ली है।

मुंबई के लिए 15वां सीजन बेहद निराशाजनक रहा था और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम 14 में से 8 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही थी। पांच बार की चैंपियन और लीग की सबसे सफल टीम मुंबई ने इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम में बड़े स्तर पर बदलाव करते हुए मिनी ऑक्शन से पहले 5 विदेशी समेत 13 खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया। इस दौरान उससे एक बड़ी चूक भी हो गई है।

मुंबई ने नीलामी से पहले रिलीज किया

मुंबई ने हाल ही में बाएं हाथ के स्टार तेज गेंदबाज और आईपीएल में एक लंबा अनुभव रखने वाले जयदेव उनादकट को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस बीच उनादकट ने भी देश के प्रतिष्ठित विजारे हजारे टूर्नामेंट में अपनी धारदार गेंदबाजी से रोहित एंड टीम के फैसले को गलत साबित करने में देरी नहीं की। 31 साल के उनादकट ने न सिर्फ अपनी टीम को चैंपियन बनाया बल्कि वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने।

Jaydev Unadkat

Image Source : PTI
जयदेव उनादकट

विजय हजारे में सर्वाधिक विकेट

उनादकट ने महाराष्ट्र के खिलाफ फाइनल में एक विकेट समेत पूरे टूर्नामेंट में 10 पारियों में सर्वाधिक 19 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 16.10 की औसत से गेंदबाजी करने के साथ-साथ महज 3.33 की इकोनॉमी से रन दिए। यही नहीं उन्होंने पारी में एक बार चार और पांच विकेट भी हासिल किए।

आईपीएल में 6 टीमों का हिस्सा रहे

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के मौजूदा कप्तान उनादकट आईपीएल में अब तक 6 अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 90 पारियों में 91 विकेट अपने नाम किए हैं। वह पिछले सीजन में मुंबई से खेले थे और इस दौरान उन्होंने 5 पारियों में 6 विकेट चटकाए।

Jaydev Unadkat

Image Source : MI
जयदेव उनादकट

उनादकट ने भारत के लिए खेले 18 मैच

भारत के लिए कुल 18 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके उनादकट ने इस बार मिनी ऑक्शन के लिए अपनी बेस प्राइस को 50 लाख रखा है, ऐसे में उनकी मौजूदा फॉर्म और घरेलू परिस्थिति में बाएं हाथ से स्विंग गेंदबाजी कराने की कला को देखते हुए एक बार फिर से उनपर बड़ी बोली लग सकती है।

मुंबई इंडियंस के रिटेन खिलाड़ी:

आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, ऋतिक शौकीन, इशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ (टी), जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, कुमार कार्तिकेय सिंह, अरशद खान, एन. तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स

रिलीज़ किए गए खिलाड़ी:

अनमोलप्रीत सिंह, आर्यन जुयाल, बासिल थम्पी, डेनियल सैम्स, फैबियन एलेन, जयदेव उनादकट, कीरोन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मुरुगन अश्विन, राहुल बुद्धी, रिले मेरेडिथ, संजय यादव, टाइमल मिल्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement