Monday, April 29, 2024
Advertisement

आईपीएल से पहले ही मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका! टीम का सबसे घातक ऑलराउंडर हो गया अस्पताल में भर्ती

मुंबई इंडियंस पर आईपीएल 2023 से पहले ही खतरा मंडरा रहा है। दरअसल इस टीम का एक घातक ऑलराउंडर चोटिल हो गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 27, 2022 21:54 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPL Mumbai Indians

आईपीएल मिनी ऑक्शन खत्म हो चुका है। सभी 10 टीमों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों पर जमकर पैसा उड़ाया। खासकर ऑलराउंडर्स पर टीमों ने इतने पैसे उड़ाए के पिछले सभी रिकॉर्ड्स टूट गए। मुंबई इंडियंस की टीम ने भी एक ऑलराउंडर पर 17.5 करोड़ की मोटी रकम लगा दी। लेकिन अब सीजन के शुरू होने से पहले ही मुंबई की टीम पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। ऑक्शन में जिस खिलाड़ी पर मुंबई की टीम ने सबसे ज्यादा रुपये उड़ाए वो आईपीएल से पहले ही चोटिल हो गया है।

मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन चोटिल हो गए हैं। बता दें कि ग्रीन साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जब ग्रीन अफ्रीकी टीम के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके हाथ पर एनरिच नॉर्खिया की एक गेंद लग गई। ग्रीन की ये चोट इतनी गंभीर थी कि उनको अस्पताल जाना पड़ा। अप रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि इस खिलाड़ी के खेलने पर निर्णय स्कैन के बाद ही लिया जाएगा। ऐसे में मुंबई की टीम यही दुआ करेगी कि ग्रीन की चोट ज्यादा घातक ना हो और वो आगामी आईपीएल के लिए एकदम फिट रहें। 

Cameron Green

Image Source : AP
Cameron Green

झटके थे पांच विकेट

ग्रीन ने इससे पहले साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। ग्रीन ने इस इनिंग में 10.4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए, इस दौरान उन्होंने 3 मेडेन ओवर भी फेंके। अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे काइल वेरेन (52) और मार्को यानसन (59) को ग्रीन को आउट किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हो चुकी थी। ग्रीन ने एक के बाद एक दोनों बल्लेबाज को पवेलियन भेजा इसके बाद साउथ अफ्रीका की पारी संभल न सकी और पूरी टीम 189 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ग्रीन के इस प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस के फैंस खुश हैं, क्योंकि मुंबई की टीम ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान उन्हें मोटी रकम में खरीदा था।

मुंबई की टीम में कई स्टार खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार की चैंपियन है लेकिन पिछले सीजन में टीम आखिरी यानी 10वें स्थान पर रही थी। पिछले मेगा ऑक्शन में टीम की खरीदारी पर कई सवाल उठे थे लेकिन ईशान किशन पर टीम ने फिर भी सीजन की सबसे बड़ी बोली लगाई थी। अब टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे एक से बढ़कर एक हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर और झाई रिचर्डसन जैसे एक से बढ़कर एक गेंदबाज हैं। स्पिन विभाग में टीम ने अनुभवी पीयूष चावला को खरीद लिया है।

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड

कैमरन ग्रीन, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय , ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, राघव गोयल, डुआन जानसन, ट्रिस्टन स्टब्स और विष्णु विनोद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement