Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले इस टीम का मास्टर स्ट्रोक, पाकिस्तान के दिग्गज को बना दिया बॉलिंग कोच

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट से पहले एक टीम ने बड़ा फैसला लिया है और नए स्पिन गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान कर दिया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 17, 2024 16:24 IST
इस टीम ने पाकिस्तान के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इस टीम ने पाकिस्तान के दिग्गज को बना दिया बॉलिंग कोच

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होगी, जिसमें पहली बार 20 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले एक टीम ने बड़ा फैसला लिया है। इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नए बॉलिंग कोच का ऐलान कर दिया है। खास बात ये है कि इस टीम ने पाकिस्तान के एक दिग्गज को अपनी टीम का कोच बनाने का फैसला किया है। 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम ने लिया बड़ा फैसला 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बांग्लादेश की टीम ने नए स्पिन गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर और वर्ल्ड कप विजेता मुश्ताक अहमद को ये जिम्मेदारी सौंपी है। मुश्ताक अहमद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अंत तक बांग्लादेश की टीम के साथ काम करेंगे। मुश्ताक अहमद ने बांग्लादेश की टीम में रंगना हेराथ की जगह ली है। जिन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ दिया था। 

मुश्ताक अहमद का बड़ा बयान 

मुश्ताक अहमद ने बांग्लादेश की टीम का स्पिन बॉलिंग कोच बनने के बाद कहा कि स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं इस भूमिका का इंतजार कर रहा हूं और अपना अनुभव खिलाड़ियों तक पहुंचाना चाहता हूं। मैं हमेशा मानता हूं कि वे सबसे खतरनाक टीमों में से एक है। बता दें मुश्ताक अहमद इस महीने के अंत में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तैयारी शिविर से पहले बांग्लादेश टीम में शामिल होंगे।

मुश्ताक अहमद का करियर 

मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तान की टीम के लिए 185 टेस्ट विकेट और 161 वनडे विकेट लिए थे। इसके अलावा वह इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम के साथ बतौर स्पिन गेंदबाजी कोच काम कर चुके हैं। वह साल 2014-16 के बीच पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी सलाहकार भी रहे थे। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, दिल्ली के खिलाफ खेलने उतर सकता है ये स्टार खिलाड़ी

टूटने वाला है विराट कोहली का विश्व कीर्तिमान! पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दी चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement