Thursday, July 11, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 में खत्म हुआ इन दो टीमों का सफर, लगातार मिली हार ने टूर्नामेंट से किया बाहर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की रेस से 2 टीमें बाहर हो चुकी है। ये दोनों ही टीमें एक ही ग्रुप में है। इन टीमों का प्रदर्शन इस बार काफी खराब रहा है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: June 12, 2024 16:07 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप 2024 में खत्म हुआ इन दो टीम का सफर

T20 World Cup 2024 Super-8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक 24 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें खेल रही हैं, जिनकी नजर सुपर-8 में पहुंचने पर है। लेकिन इस टूर्नामेंट के बीच 2 टीमें सुपर-8 की रेस के बाहर हो गई हैं। ये दोनों ही टीमें ग्रुप स्टेज में कुछ कमाल नहीं कर सकी है। ऐसे में इन टीमों का सफर ग्रुप स्टेज तक ही रहेगा। ये टीमें ग्रुप स्टेज में अपने बचे हुए मैच खेलकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी। 

खत्म हुआ इन दो टीम का सफर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया की टीमों का आमना-सामना हुआ। इस मैच में नामीबिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ये इस टूर्नामेंट में नामीबिया की दूसरी हार है और वह अभी तक सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है। ऐसे में वह अब सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं, ओमान की टीम भी सुपर-8 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। उसे  टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी हार 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ। नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 72 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में एक विकेट पर 74 रन बनाए और नौ विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत की हीरो एडम जम्पा रहे, जिन्होंने सिर्फ 12 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए। 

इंग्लैंड की टीम का बुरा हाल 

नामीबिया और ओमान की टीमें ग्रुप-बी में है। ऐसे में इस ग्रुप में अब सुपर-8 की रेस में सिर्फ 3 टीमें ही बची है। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब बची हुई एक जगह के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। स्कॉटलैंड के 3 मैचों में 5 अंक है। वहीं, इंग्लैंड के 2 मैचों में एक अंक ही है। ऐसे में इंग्लैंड का सुपर-8 में पहुंचना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। वह अगर एक भी मैच हारती है तो सुपर-8 की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं, स्कॉटलैंड की एक जीत भी इंग्लैंड को बाहर कर सकती है। 

ये भी पढ़ें

ICC की T20I रैंकिंग में नंबर-1 बना 39 साल का खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप के बीच मचाई खलबली

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement