Sunday, July 21, 2024
Advertisement

ICC की T20I रैंकिंग में नंबर-1 बना 39 साल का खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप के बीच मचाई खलबली

ICC T20I Rankings: आईसीसी ने टी20I फॉर्मेट की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा रैंकिंग में शाकिब अल हसन से नंबर-1 का ताज छिन गया है। उनकी जगह 39 साल के एक दिग्गज खिलाड़ी ने ली है।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 12, 2024 15:27 IST
Mohammad Nabi- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC की T20I रैंकिंग में नंबर-1 बना 39 साल का खिलाड़ी

ICC Men's T20I Player Rankings: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच आईसीसी ने ताजा टी20I रैंकिंग जारी कर दी है। ऑलराउंडर्स की टी20I रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। ताजा रैंकिंग में शाकिब अल हसन से नंबर-1 का ताज छिन गया है। टी20 वर्ल्ड कप के बीच 39 साल का एक खिलाड़ी नंबर-1 टी20I ऑलराउंडर बन गया है। इस खिलाड़ी ने मौजूदा टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसका इनाम इस खिलाड़ी को आईसीसी की ओर से मिल गया है। 

T20I रैंकिंग में नंबर-1 बना 39 साल का खिलाड़ी

39 साल के अफगानिस्तान दिग्गज मोहम्मद नबी अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से नंबर-1 की कुर्सी छीनी है। ऑलराउंडरों की अपडेट की गई T20I रैंकिंग में नबी दो पायदान ऊपर चढ़कर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, शाकिब चार स्थान खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद नबी 231 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंचे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार को भी हुआ फायदा 

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनि ने भी ऑलराउंडर्स की टी20I रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। मार्कस स्टॉयनिस ने तीन स्थान की छलांग लगाई है और अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। दूसरी ओर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा चौथे और इंग्लैंड के लिविम लिविंग्सटन और मोईन अली क्रमश- छठे और सातवें नंबर पर बने हुए हैं। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी ऑलराउंडर्स की टी20I रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह अब 9वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं। 

इन ऑलराउंडर्स को हुआ नुकसान 

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में शाकिब अल हसन के अलावा श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका और पाकिस्तान के शादाब खान को अच्छा खासा नुकसान हुआ है। हसरंगा दो स्थान खिसककर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं, दासुन शनाका और शादाब खान 3-3 पायदान का नुकसान हुआ है। इन खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। 

ये भी पढ़ें

ICC T20 रैंकिंग में भयंकर फेरबदल, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ जॉस बटलर पर भी असर 

भारत में लिया जन्म, अब वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ मैच खेलेंगे ये 5 खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement