Friday, April 26, 2024
Advertisement

नसीम शाह ने करियर के पांचवें वनडे में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कायम है पहले ओवर का जादू

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपने करियर में अब तक सिर्फ 5 वनडे मुकाबले खेले हैं इतने छोटे वक्त में उन्होंने अपने पहले ओवरों में ही एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके बारे में अनुमान लगाना भी आसान नहीं है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 11, 2023 18:00 IST
Naseem Shah delivers a ball during first ODI against New...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Naseem Shah delivers a ball during first ODI against New Zealand

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसके बारे में क्रिकेट फैंस शायद सोचते भी नहीं हैं। शाह ने कराची की पिच पर एकबार फिर से अपने पहले ओवर में सफलता हासिल की। उन्होंने खतरनाक कीवी बल्लेबाज एलन फिन को मोहम्मद नवाज के हाथों कैच कराकर पवेलियन पहुंचाया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को यह विकेट उनके पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मिली। इस विकेट को हासिल करते ही उन्होंने वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। वह करियर के शुरुआती पांच वनडे मैचों के बाद सबसे ज्यादा बार अपने पहले ओवर में विकेट चटकाने वाले बल्लेबाज बन गए।

नसीम शाह ने पहले ओवर में विकेट का बनाया रिकॉर्ड

Naseem Shah celebrates a wicket during second ODI against New Zealand

Image Source : PTI
Naseem Shah celebrates a wicket during second ODI against New Zealand

नसीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का पांचवां वनडे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। इससे पहले, करियर का चौथा मैच भी उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ ही खेला था। 19 साल के इस तेज गेंदबाज ने अपना वनडे डेब्यू नीदरलैंड्स के खिलाफ रॉटेरडम में किया था। नीदरलैंड्स दौरे पर उन्होंने तीन वनडे खेले और डेब्यू मुकाबले के बाद करियर के दूसरे मैच में भी उन्होंने अपने पहले ओवर में विकेट चटकाए। हालांकि नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के आखिरी और अपने करियर के तीसरे वनडे में वह चूक गए। इस मुकाबले में शाह ने अपने तीसरे ओवर में पहला विकेट लिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 2 मैच में पहले ओवर में लिया विकेट

फिलहाल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज जारी है। इसके शुरुआती दो मुकाबलों में भी नसीम शाह के पहले ओवर का जादू कायम रहा। उन्होंने लगातार दो मैचों में अपने पहले ही ओवर में कीवी बल्लेबाजों को चलता किया। लगातार जारी यह जोरदार प्रदर्शन बताता है कि नसीम आने वाले वक्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में और जबरदस्त कहर बरपा सकते हैं।

नसीम ने 5 वनडे में 4 बार पहले ओवर में लिए विकेट

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अपने करियर की दूसरी गेंद पर नीदरलैंड्स के मैक्स ओ डाउड का विकेट लिया। उन्होंने करियर के दूसरे मैच में अपनी पहली ही गेंद पर डच बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को चलता किया। शाह को करियर के तीसरे वनडे में अपने पहले विकेट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा। उन्हें मैक्स ओ डाउड के रूप में पहली सफलता अपने तीसरे ओवर में मिली। नसीम में करियर के चौथे मैच में अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे को चलता किया और पांचवें मैच में फिन एलन का विकेट भी पहले ओवर में ही झटका।     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement