Monday, April 29, 2024
Advertisement

2024 की सबसे बड़ी भविष्यवाणी, ये टीम जीत सकती है टी20 विश्व कप का खिताब

T20 World Cup 2024 : इस साल जून में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। इस बीच इसका चैंपियन कौन सी टीम होगी, इसको लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 02, 2024 15:18 IST
SuryaKumar Yadav and Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव और एडन मारक्रम

T20 World Cup 2024 Nasser Hussain Bold prediction : साल 2023 में भारत में आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन हुआ था। टीम इंडिया ने फाइनल तक का तो सफर शानदार तरीके से तय किया, लेकिन आखिरी पड़ाव पर ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली। अब इस साल यानी 2024 में टी20 विश्व कप आयोजन होना है। अभी तक आईसीसी की ओर से पूरे शेड्यूल का तो ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जून के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगा। इस बीच इसे कौन सी टीम जीत सकती है, इसको लेकर ​भविष्यवाणियों का दौर भी शुरू हो गया है। इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान रहे ​नासिर हुसैन ने संभावना जताई है कि कौन सी टीम इस साल होने वाले विश्व कप की चैंपियन हो सकती है। 

टी20 विश्व कप 2024 से पहले नासिर हुसैन की भविष्यवाणी 

पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने न केवल चैंपियन टीम को लेकर बोल्ड भविष्यवाणी की है, बल्कि ये भी बताया है कि फाइनल में जाने वाली दो टीमें कौन सी हो सकती हैं और कौन सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होगा। नासिर हुसैन ने कोक बिलीविंग इज मैजिक सीरीज में अपनी बात रखते हुए कहा कि जॉस बटलर की कप्तानी वाली मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड हर हाल में विश्व कप के खिताब को अपने ही पास रखना चाहेगी। लेकिन साउथ अफ्रीका ने पिछले कुछ वक्त में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे कम करके नहीं आंका जा सकता। नासिर ने कहा कि उन्होंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका के साथ जाना चाहेंगे, वो इस साल होने वाले विश्व कप की चैंपियन टीम बन सकती है। 

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के ​बीच फाइनल  

नासिर हुसैन ने कहा कि मौजूदा चैंपियन भले ही इंग्लैंड है, लेकिन पिछले कुछ वक्त से ये टीम बहुत ​अच्छे खेल का प्रदर्शन नहीं कर रही है। इस साल का विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने पिछले कुछ मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है और पाकिस्तान भी अच्छी टीम नजर आ रही है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हो सकता है कि फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाए। 

सूर्यकुमार यादव पर रहेगी टी20 विश्व कप 2024 में नजर 

नासिर हुसैन ने कहा कि साउथ अफ्रीका ने अच्छा खेल दिखाया है। पिछले ही साल शुरू हुई साउथ अफ्रीका की अपनी टी20 लीग एसए20 से भी कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, इसका फायदा साउथ अफ्रीका को मिल सकता है। उन्होंने कह कि साउथ अफ्रीका के एक्सप्रेस तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया चोटिल थे, लेकिन अगर वे विश्व कप तक फिट हो जाते हैं तो साउथ अफ्रीका की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। उन्होंने भविष्यवाणी की कि साउथ अफ्रीका के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार हासिल कर सकते हैं। लेकिन साथ ही उनका कहना है कि जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा नजर रहेगी, वो भारत के सूर्यकुमार यादव हैं। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव भले ही अभी तक 50 ओवर के क्रिकेट को क्रेक न कर पाएं हो, लेकिन टी20 में वे बेजोड़ हैं। टी20 में उन्हें पता है कि ​कब कैसे खेलना है। वे भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के दावेदार हो सकते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान के 2 दिग्गजों का रिकॉर्ड खतरे में, विराट कोहली तोड़ने के करीब पहुंचे

पाकिस्तान की फाइनल प्लेइंग इलेवन का ऐलान, शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक की छुट्टी; इन ​2 खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement