Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Navdeep Saini Joins Kent: पुजारा-उमेश की राह पर चला भारतीय तेज गेंदबाज, इंग्लैंड में केंट की टीम से खेलेगा काउंटी क्रिकेट

Navdeep Saini Joins Kent: भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने केंट क्रिकेट क्लब से काउंटी चैंपियनशिप के लिए करार किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 15, 2022 17:21 IST
Navdeep saini, kent county cricket club, county cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Navdeep Saini joins Kent county team

Highlights

  • नवदीप सैनी ने केंट से करार किया
  • इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे
  • राहुल द्रविड़ के बाद केंट से खेलने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर

Navdeep Saini Joins Kent: भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने इंग्लिश काउंटी टीम केंट के साथ करार किया है। चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या के बाद अब नवदीप भी इंग्लैंड में काउंटी खेलते नजर आएंगे।

नवदीप केंट के लिये मौजूदा सत्र में आठ मैच खेलेंगे। इसमें वह तीन काउंटी चैंपियनशिप और पांच रॉयल लंदन कप मैचों में टीम का हिस्सा होंगे। सैनी इस काउंटी के लिये खेलने वाले राहुल द्रविड़ के बाद भारत के दूसरे टेस्ट क्रिकेटर होंगे। वह 96 नंबर की शर्ट पहनेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने की शुरूआत में बर्मिंघम टेस्ट से पहले वह भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़े थे। 

केंट काउंटी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "केंट क्रिकेट को तीन काउंटी चैम्पियनशिप मैचों और पांच रॉयल लंदन कप मैचों के लिये भारत के अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ करार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।" 

सैनी ने इंग्लिश काउंटी में केंट से खेलने को लेकर कहा, "यह काउंटी क्रिकेट खेलने का एक शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना सब कुछ देने के लिए उत्सुक हूं।"

गौरतलब है कि केंट की टीम इस समय काउंटी चैंपियनशिप के डिविजन वन में आठवें स्थान पर है। उसे अपना अगला मुकाबला 19 जुलाई से वरिकशायर के खिलाफ खेलना है। जबकि रॉयल लंदन वनडे कप में केंट अपना पहला मैच दो अगस्त को वरसेस्टरशायर के खिलाफ खेलेगा। 

29 साल के नवदीप ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वह अभी तक देश के लिए दो अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए हैं।  इसके अलावा उन्होंने आठ वनडे मैचों में छह और 11 टी20 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। 

नवदीप ने हाल ही में बर्मिंघम टेस्ट से पहले लीसेस्टरशायर के साथ खेले गए अभ्यास मैच में खेले थे। उन्होंने इस दौरान 55 रन देकर तीन विकेट झटके थे। हालांकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेले एक साल होने वाला है। उन्होंने अपना पिछला मैच कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। लेकिन इस टी20 मैच में वह गेंदबाजी नहीं कर पाए थे।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement