Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी की वजह से नीदरलैंड को मिली जीत, साउथ अफ्रीका अफ्रीका को हराकर बना दिए ये कीर्तिमान

नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड की टीम ने कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में नीदरलैंड के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने तूफानी पारी खेली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 18, 2023 0:27 IST
Netherlands Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Netherlands Cricket Team

नीदरलैंड की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीकी टीम को 38 रनों से हरा दिया। इस मैच में नीदरलैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल रही। नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम को 246 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 207 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से नीदरलैंड की टीम ने मैच जीतकर इतिहास रच दिया और कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए। 

नीदरलैंड ने पहली बार किए ये काम 

वनडे क्रिकेट में ये पहली बार है कि नीदरलैंड ने जिम्बाब्वे और आयरलैंड के अलावा किसी फुल टाइम मेंबर को हराया है। नीदरलैंड की साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये वनडे में पहली जीत है। नीदरलैंड ने पहली बार 50 ओवर के विश्व कप में टेस्ट खेलने वाले देश को हराया है।

वर्ल्ड कप में दर्ज की तीसरी जीत 

नीदरलैंड की वनडे वर्ल्ड कप में कुल ये तीसरी जीत है। इससे पहले नीदरलैंड की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2007 में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2003 में नामीबिया के खिलाफ 64 रनों से जीत दर्ज की थी। अब साउथ अफ्रीका को हराकर टीम ने अपने वर्ल्ड कप के इतिहास में एक सुनहरा पन्ना जोड़ लिया है। 

वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड की जीत: 

नामीबिया को 64 रनों से हराया, 2003

स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराया, 2007
साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराया, धर्मशाला, 2023

इस खिलाड़ी की वजह से मिली जीत 

नीदरलैंड की टीम में सबसे बड़ा योगदान कप्तान स्कॉट एडवर्ड का रहा। उन्होंने टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाला और टीम के लिए सबसे बड़े संकटमोचन साबित हुए। उनकी वजह से टीम साउथ अफ्रीका को 246 रनों का टारगेट दे पाई। उन्होंने 69 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनकी शानदार पारी की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। 

यह भी पढ़ें: 

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर कर दिया बड़ा उलटफेर, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

PSL में मोहम्मद रिजवान की टीम ने उठाया ऐतिहासिक कदम, इस महिला खिलाड़ी को बनाया बॉलिंग कोच

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement