Thursday, May 02, 2024
Advertisement

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड के सामने कहीं नहीं टिकी बांग्लादेश की टीम, 8 विकेट से गंवाया मुकाबला

NZ vs BAN: बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने ट्राई सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 09, 2022 16:48 IST
NZ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER NZ

Highlights

  • न्यूजीलैंड के सामने नहीं टिकी बांग्लादेश की टीम
  • 8 विकेट से गंवाया मुकाबला
  • ट्राई सीरीज में मिली लगातार दूसरी हार

NZ vs BAN: ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और कप्तान केन विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने ट्राई सीरीज में रविवार को बांग्लादेश पर 8 विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 137 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 13 गेंद शेष रहते दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कॉन्वे की शानदार पारी 

कॉन्वे ने 36 गेंदों में अपना तीसरा टी20 अर्धशतक पूरा किया और 51 गेंद में 70 रन पर नाबाद रहे। वहीं अपनी पारी के दौरान संघर्ष कर रहे विलियमसन ने 29 गेंदों में 30 रन बनाए। न्यूजीलैंड की यह सीरीज में पहली जीत है। पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं जबकि बांग्लादेश को अपने शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का अगला मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मंगलवार को खेला जाएगा।

बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी

विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और यहां की धीमी और कम उछाल वाली पिच पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। शुरुआती पांच ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 30 रन था। 8वें ओवर में लिटन दास (15) और 9वें ओवर में ओपनिंग बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो (33) के आउट होने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई और 15 ओवर के बाद स्कोर पांच विकेट पर 88 रन था। नुरूल हसन ने 12 गेंद में 25 रन बनाए जिससे टीम ने आखिरी दो ओवरों में 27 रन बटोरे।

न्यूजीलैंड के स्पिनर्स का कमाल

स्पिनरों की मददगार पिच पर ब्रेसवेल ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट जबकि ईश सोढ़ी ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने दो-दो विकेट लिए। टारगेट का पीछा करते हुए कॉन्वे ने शुरुआती ओवरों में संभल कर खेलने के बाद आक्रामक रूख अपनाया और कई शानदार शॉट लगाए।

पारी के 15वें ओवर में हसन महमूद की गेंद पर विलियमसन के आउट होने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने 9 गेंद में दो चौके और इतने ही छक्के लगाकर 23 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिला दी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement